भभुआ की खबरें: यूपी से समस्‍तीपुर लाई जा रही अवैध लकड़ी सहित ट्रक जब्‍त, नप को को मिला ई-रिक्‍शा

लकड़ी लदा एक ट्रक यूपी के उचहा से समस्तीपुर जा रहा था। मोहनियां थाना क्षेत्र के अकोढ़ी गांव के समीप अवस्थित चेक पोस्ट पर पुलिस ने ट्रक का पीछा कर पकड़ा। भभुआ नगर परिषद को कचरा उठाव को आठ ई-रिक्‍शा मिला ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:01 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 12:36 PM (IST)
भभुआ की खबरें: यूपी से समस्‍तीपुर लाई जा रही अवैध लकड़ी सहित ट्रक जब्‍त, नप को को मिला ई-रिक्‍शा
अवैध लकड़ी लदा ट्रक जब्‍त, सांकेतिक तस्‍वीर।

कैमूर, जागरण टीम। कैमूर जिला के मोहनियां पुलिस ने यूपी के उचहा से समस्‍तीपुर जा रहे ट्रक से अवैध महुआ की लकड़ी बरामद किया है। ट्रक को जब्‍त कर चालक व खलासी को भी गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्‍यक्ष ललन कुमार ने बताया कि मंगलवार को मोहनियां थाना क्षेत्र के अकोढ़ी गांव के समीप चेक पोस्‍ट बेरियर पर पुलिस ने ट्रक की जांच को रूकने का इशारा किया। मगर ट्रक चालक बेरियर तोड़कर भागने लगा। इसपर पुलिस ने ट्रक का पीछा कर पकड़ लिया। चालक ने मांग पर लकड़ी संबंधित कोई कागजात नहीं दिखाया। पुलिस ने संदेह के आधार पर लखनऊ के गोसाईगंज गांव के चालक मोनू खान व यूपी के ही अमेठी के अनस खान को गिरफ्तार कर वन विभाग को सौंप दिया है। वन विभाग ने जांच में ट्रक पर लदी को अवैध पाया है।

बाइक मिस्त्री की हत्या के मामले चार पर नामजद प्राथमिकी

 नुआंव प्रखंड के कुढऩी थाना क्षेत्र अंतर्गत तियरा गांव के समीप बक्सर जिला के धनसोई थाना क्षेत्र अंतर्गत छतौना गांव निवासी बाइक मिस्त्री चंद्रहास कुमार सिंह की चाकू से मार कर हत्या के मामले में चार लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज हुई है। पुलिस ने यह प्राथमिकी उक्त मृतक के इलाजरत रहने के दौरान दिए गए फर्द बयान के आधार पर की है। हालांकि अभी तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। लेकिन पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। लेकिन पुलिस ने गोपनीयता को देखते हुए नामजद आरोपितों का नाम बताने से इनकार की। बता दें कि चंद्रहास कुमार ङ्क्षसह के सौतेले भाई ने घर से बुला कर नुआंव प्रखंड के पडिय़ारी गांव के समीप सिवाना में ले जाकर चाकू मार दिया और भाग गए। इसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे पीएचसी लाई। लेकिन वहां कोई चिकित्सक नहीं था। इसके चलते उसे रामगढ़ रेफरल अस्पताल लाया गया। जहां से रेफर कर दिया गया। वाराणसी जाने के क्रम में ही उसकी मौत हो गई। इसी बीच पुलिस ने उक्त युवक से फर्द बयान ले लिया। जिसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस अग्रेतर कार्रवाई कर रही है।

नप भभुआ को कूड़ा उठाव के लिए मिला आठ ई-रिक्शा

भभुआ नगर परिषद  क्षेत्र में सफाई को और बेहतर बनाने की दिशा में एक अच्छी पहल हुई है। अब नगर परिषद भभुआ क्षेत्र में कूड़ा उठाव का कार्य करने में ई-रिक्शा का भी उपयोग होगा। अब तक ट्रैक्टर, ट्राली, डोर टू डोर आदि तरीके से कूड़ा का उठाव होता था। इसके बाद भी जहां-तहां गंदगी दिखती थी। क्योंकि पूर्व में सुबह या शाम में ही कूड़ा का उठाव किया जा रहा था। लेकिन अब ई-रिक्शा से सुबह दस बजे से शाम छह बजे तक कूड़ा का उठाव किया जाएगा। इसके लिए नगर परिषद भभुआ को आठ ई-रिक्शा उपलब्ध हुआ है।

इस संबंध में चेयरमैन जैनेंद्र कुमार आर्य ने बताया कि कूड़ा उठाव के लिए आठ ई-रिक्शा मिला है। फिलहाल इन सभी ई-रिक्शा के माध्यम से लगातार कूड़ा का उठाव कराया जा रहा है। लेकिन अगले माह से दस से शाम छह बजे तक कूड़ा का उठाव कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी