बालू के धंधेबाजों ने औरंगाबाद पुलिस की नींद कर रखा है हराम, पुलिस रोक नहीं पा रही अवैध खनन

सोन नदी सहित अन्य नदियों से बालू का खनन बेलगाम जारी है। बालू माफिया ने पुलिस के अधिकारी से लेकर सिपाही तक को बेदम कर दिया है। दिन में बालू लदे वाहनों को पकडऩे के लिए पुलिस सड़कों पर दौड़ती रहती है रात को भी सो नहीं पा रही है।

Sumita JaiswalThu, 16 Sep 2021 09:23 AM (IST)
रात में बड़े पैमाने पर बालू ढुलाई कर रहे माफिया, सांकेतिक तस्‍वीर।

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। सोन नदी सहित अन्य नदियों से बालू का खनन बेलगाम जारी है। बालू माफिया ने पुलिस के अधिकारी से लेकर सिपाही तक को बेदम कर दिया है। दिन में बालू लदे वाहनों को पकडऩे के लिए पुलिस सड़कों पर दौड़ती रहती है, रात को भी सो नहीं पा रही है। बालू के धंधेबाज भी दिन के बजाय रात को सोन, पुनपुन, बटाने से लेकर नदियों में अवैध खनन करने में लगे हैं। ट्रक व ट्रैक्टर से रात में ही बड़े पैमाने पर बालू की ढुलाई कर रहे हैं। छापामारी, बालू लदे वाहनों की जब्ती की कार्रवाई के बावजूद बालू के धंधेबाज नहीं मान रहे हैं और बालू की अवैध खनन कर उसे बेच रहे हैं।

कहा जाए तो जिले में जिस तरह से बालू का धंधा हो रहा है उससे लगता है कि बालू के धंधेबाजों में पुलिस का भय समाप्त हो गया है। छापामारी की कार्रवाई से डर नहीं रहे हैं। रात्री में बालू का अवैध खनन का मामला तब सामने आया जब सोमवार की रात करीब एक बजे बारुण थाना क्षेत्र के करमकिला बालू घाट के पास अवैध खनन की सूचना पर नव पदस्थापित एसडीपीओ गौतम शरण ओमी, थानाध्यक्ष धनंजय कुमार, खनन पदाधिकारी आजाम आलम पुलिसबलों के साथ छापामारी की। छापामारी के दौरान सोन से बालू लादे छह ट्रकों को पकड़ा गया। हालांकि पकड़े गए सभी ट्रकों के चालक एवं सहचालक भागने में सफल रहे।

रात के समय में अवैध खनन के खिलाफ हुई कार्रवाई से बालू के धंधेबाजों में हड़कंप मचा और बारुण से लेकर नारारीकला एवं बड़ेम थाना क्षेत्र तक अवैध खनन में लगे धंधेबाज सभी जहां के तहां छिप गए। वाहनों को भी लेकर भाग निकले। उधर देव थाना पुलिस ने सोमवार की रात में सुदी बिगहा मोड़ के पास से बालू लदे तीन ट्रैक्टर को जब्त किया है। चालक विश्रामपुर गांव निवासी  लालमोहन कुमार को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेजा है। दो चालक रात होने के कारण भागने में सफल रहे। अवैध खनन के मामले को देखें तो एक सप्ताह में बारुण, नगर, अंबा, देव, मदनपुर समेत अन्य थाना की पुलिस ने बालू लदे करीब सात ट्रैक्टर को जब्त किया है। एसडीपीओ ने बताया कि अवैध खनन के खिलाफ दिन के अलावा रात को भी कार्रवाई की जाएगी।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.