बिहार से यूपी आने-जाने का रास्‍ता हो सकता है बाधित, कैमूर में धंसता जा रहा सड़क का संपर्क पथ

भभुआ-चैनपुर सड़क में सुवरण नदी पर बने पुल का संपर्क पथ तेजी से धंसता जा रहा है। जिस तरह से गड्ढे होते जा रहे हैं उन्‍हें देखकर लगता है कि ऐसी स्थिति रही तो जल्‍द आवागमन बाधित हो सकता है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 08:26 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 08:26 AM (IST)
बिहार से यूपी आने-जाने का रास्‍ता हो सकता है बाधित, कैमूर में धंसता जा रहा सड़क का संपर्क पथ
सुवरण नदी पर बने पुल का क्षतिग्रस्‍त संपर्क पथ। जागरण

भभुआ (कैमूर), संवाद सहयोगी। भभुआ-चैनपुर पथ (Bhabhua-Chainpur Road) पर नगर के बाहर स्थित सुवरण नदी पर बना पुल का एप्रोच फिर से धसना शुरू हो गया है। नदी पर बने पुल का पश्चिम छोर का एप्रोच धंस रहा है। दरअसल मार्च महीने में अप्रोच पुल का धंस गया था। इस दौरान यातायात पूरी तरह से थम गया था। तब जिलाधिकारी की पहल पर वहां गिट्टी और मोरम डालकर सड़क को चलने लायक बना दिया गया। तब डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इसे दुरुस्‍त करें। लेकिन एक बार फिर यह धंस गया है। इस कारण से एक बार फिर यातायात व्‍यवस्‍था थमने की नौबत आ गई है। 

पड़ोसी राज्‍य उत्‍तप्रदेश जाने के लिए भी महत्‍वपूर्ण है यह सड़क  

बीते कई दिनों से जिले में हो रही बारिश के चलते संपर्क पथ धंसने की जानकारी सोमवार की सुबह लोगों को हुई। उनकी नजर पड़ी तो वे चौंक गए। इससे लोगों को आशंका सता रही है कि कोई बड़ा हादसा न हो जाए। इससे लोग चिंतित हैं। दरअसल उस समय कोई ठोस व्यवस्था नहीं की गई इस कारण बरसात के शुरू होते ही अप्रोच धसने लगा है। गौरतलब हो भभुआ चैनपुर पथ पर प्रतिदिन हजारों की संख्या में बड़े व छोटे वाहनों का आवागमन रहता है

प्रतिदिन हजारों गाड़‍ियों का होता है आवागमन 

यह मार्ग उत्तर प्रदेश को भी जोड़ता है इसलिए इस मार्ग के माध्यम से बड़ी संख्या में लोगों का आना, जाना रहता है जिससे किसी समय बड़ी दुर्घटना की आशंका को नकारा नहीं जा सकता है । लोगों की माने तो पुल के अप्रोच के लिए ठोस कार्य करने पर ही इस समस्या का समाधान हो सकता है बरसात के दिनों में  अस्थाई तौर पर कार्य करा कर कार्य की इतिश्री कर लिए जाने से यह समस्या बार-बार बन रही है। लोगों का कहना है कि जल्‍द इसे दुरुस्‍त नहीं किया गया तो आवागमन में काफी समस्‍या हो सकती है। 

chat bot
आपका साथी