खोदी गई सड़क लेकिन नहीं बन सकी नाली, कीचड़ सने रास्‍ते से गुजरते हैं नवादा के इस मोहल्‍ले के लोग

नवादा की हिसुआ नगर पंचायत के वार्ड नंबर दो के लोग नारकीय जीवन जीने को विवश हैं। कारण है कि जो सड़क कभी बाईपास की तरह उपयोग में आती थी उसपर कीचड़ के कारण पैदल चलना तक मुश्किल हो गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 01:05 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 01:05 PM (IST)
खोदी गई सड़क लेकिन नहीं बन सकी नाली, कीचड़ सने रास्‍ते से गुजरते हैं नवादा के इस मोहल्‍ले के लोग
कोई कैसे चले ऐसी सड़क पर। जागरण

संसू, हिसुआ (नवादा)। हिसुआ नगर पंचायत के वार्ड नंबर दो के लोगों के लिए सड़क और नाले का अंतर मिट गया है। कीचड़ सनी सड़क से ही गुजरना जैसे उनकी नियति बन गई है। बरसात का पानी निकालने के लिए नगर पंचायत ने कवायद भी की। रास्‍ते की खोदाई करा जलनिकासी कराई गई। लेकिन उसके बाद व्‍यवधान होने के कारण नाला निर्माण पूरा नहीं हो सका। नतीजा है कि अब लोगों के लिए पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

व्‍यवधान के कारण रुक गया नाली निर्माण

बताया जाता है कि अस्पताल जाने वाली सड़क के पश्चिमी तरफ बरसात के दिनों में पानी का निकास नहीं हो रहा था। इस कारण सड़क के दोनों ओर के घरों में पानी प्रवेश कर गया। लोगों ने नगर पंचायत, हिसुआ को आवेदन दे जलनिकासी की गुहार लगाई। आवेदन के आलोक में नगर पंचायत ने आने-जाने वाले रास्ते की खोदाई करा जल निकासी कराई। इसके बाद नाली निर्माण कार्य आरंभ कराया गया था। लेकिन व्यवधान उत्पन्न हो जाने से नाली निर्माण कार्य को रोकना पड़ा था। तब से योजना लटकी पड़ी है।  अब इस कारण लोग मुसीबत झेल रहे हैं।

हिसुआ-नवादा पथ जाम रहने पर यह सड़क बनती थी सहारा

स्‍थानीय लोगों का कहना है कि हिसुआ-नवादा पथ जाम रहने पर अस्पताल से राजगीर रोड निकलने के लिए यह संपर्क पथ बाइपास की तरह कार्य करता था। दोपहिया वाहन एवं साइकिल सवार इस रास्ते से होकर निकल जाते थे। लेकिन नाली निर्माण कार्य के लिए रास्ते की खोदाई कर छोड़ दिए जाने से इसपर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। लोगों को कीचड़ के बीच से गुजरना पड़ता है।

जल्‍द कराया जाएगा नाली का निर्माण

इस संदर्भ में कार्यपालक पदाधिकारी डॉ मनीष कुमार से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि शीघ्र ही नाली निर्माण कार्य पूरा करा लोगों को नारकीय जीवन से छुटकारा दिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ढक्कन युक्त नाली निर्माण कार्य पूरा होने पर यह पुनः बाइपास का कार्य करेगा।

chat bot
आपका साथी