अनलॉक हुए बाजार में संक्रमण का खतरा

गया जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने शहर के बाजार क्षेत्र में रैंडमली सैंपल लेकर कोविड-19 की जांच करवाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद गया जिला अनलॉक हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 12:25 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 12:25 AM (IST)
अनलॉक हुए बाजार में संक्रमण का खतरा
अनलॉक हुए बाजार में संक्रमण का खतरा

गया: जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने शहर के बाजार क्षेत्र में रैंडमली सैंपल लेकर कोविड-19 की जांच करवाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद गया जिला अनलॉक हुआ है। काफी लोग बाजार में निकल रहे हैं। संक्रमण का खतरा बना है। इसलिए सभी भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में, सब्जी मंडियों में औचक कोरोना सैम्पल जांच करवाई जाए। अपर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार को निर्देश दिया कि सभी बस स्टैंड पर सैंपल जांच के दौरान पुलिस पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त करेंगे। यात्री से अपनी जांच करवाने के लिए सहयोग देने का अनुरोध करेंगे। डीपीएम ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर रात्रि में कई महत्वपूर्ण रेलगाड़ियां बाहर से आ रही हैं। गया रेलवे स्टेशन पर रात्रि में रेलवे स्टेशन का कोई भी पदाधिकारी या कर्मी नहीं रहने के कारण यात्रियों का सैंपल कलेक्शन करने में काफी कठिनाई हो रही है। जिलाधिकारी ने गया जिला स्टेशन मैनेजर को निर्देश दिया कि रात्रि अवधि में पर्याप्त कर्मी एवं पुलिसकर्मी की प्रतिनियुक्त करेंगे। ताकि अधिक से अधिक सैंपल जांच हो सके।

------------

कंटेनमेंट जोन में दूध व दवा के अलावा सभी दुकानें रहेंगी बंद

-प्रभारी पदाधिकारी जिला गोपनीय शाखा द्वारा ट्रैकिग एंड मॉनिटरिग कोषांग की समीक्षा में बताया कि 20 हाई रिस्क कांटेक्ट ट्रेसिग में से 16 हाई रिस्क कांटेक्ट वाले व्यक्तियों को एवं उनके सभी परिवार के सदस्यों को कोविड-19 का सैंपल जांच करवाया गया है। शेष 4 हाई रिस्क कांटेक्ट वाले व्यक्ति से पूरा पता नहीं होने के कारण संपर्क नहीं हो पा रहा है। इसपर एएनएम एवं आशा को संबंधित हाई रिस्क कांटेक्ट वाले व्यक्तियों को ट्रेस करने का निर्देश दिया। जिला में 4 बड़े कंटेनमेंट जोन व 45 माइक्रो कंटेनमेंट जोन अभी एक्टिव हैं। जिलाधिकारी ने माइक्रो कंटेनमेंट एवं बड़े कंटेनमेंट •ाोन में रहने वाले सभी व्यक्तियों का लाइन लिस्टिग करवाने का निर्देश दिया।निर्देश दिया कि कंटेनमेंट जोन में दूध एवं दवा के अलावा किसी भी प्रकार की दुकानें नहीं खुलेंगी। बैठक में वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी