अंबा में दूर होगी सड़क जाम की समस्‍या, जल्‍द अतिक्रमण हटाकर कराया जाएगा बस स्‍टैंड का निर्माण

औरंगाबाद के अंबा में जल्‍द ही बस स्‍टैंड का निर्माण कराया जाएगा। इसको लेकर एसडीओ ने स्‍थल का निरीक्षण किया। अधिकारियाें को इस दिशा में कार्रवाई का निर्देश दिया। यह हिदायत भी दी कि जल्‍द अतिक्रमण हटाया जाए।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 09:21 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 09:57 AM (IST)
अंबा में दूर होगी सड़क जाम की समस्‍या, जल्‍द अतिक्रमण हटाकर कराया जाएगा बस स्‍टैंड का निर्माण
बस स्‍टैंड के लिए स्‍थल निरीक्षण करते एसडीओ। जागरण

जेएनएन, औरंगाबाद।  अंबा बाजार के नबीनगर रोड में बतरे नदी के किनारे जल्द ही बस पड़ाव का निर्माण कराया जाएगा । इसके लिए आधिकारिक स्तर पर पहल शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही अतिक्रमण पर नकेल भी कसा जाएगा। बुधवार को एसडीएम डॉ प्रदीप कुमार ने भवन निर्माण विभाग एवं प्रखंड के अधिकारियों के साथ बस पड़ाव निर्माण को लेकर स्थल का जायजा लिया। उनके साथ सीओ अभय कुमार, बीडीओ चंद्र भूषण गुप्ता, भवन निर्माण विभाग के सहायक अभियंता विवेकानंद सिन्हा, जूनियर इंजीनियर गोविंद कुमार शर्मा भी थे।

निरीक्षण के बाद एसडीअो ने कहा कि वर्तमान में सड़क पर ही बस, ऑटो काे खड़ा किया जाता है। वहीं यात्री चढ़ाने और उतारने का काम होने से अंबा में जाम की समस्या जटिल होती जा रही है। आए दिन लोग जाम में फंसते रहते हैं। एसडीओ ने बताया कि पिछले वर्ष बाजार की सभी मुख्य सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराया गया था। इसके बाद भी जहां-तहां लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। इस कारण समस्या जटिल होती जा रही है।

मेन चौक के अासपास नहीं होगा वाहनों का ठहराव

उन्होंने कहा कि मेन चौक से 200 गज की दूरी तक किसी तरह के वाहन का  ठहराव नहीं होगा। संबंधित अधिकारियों को उन्होंने सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने तथा बस स्टैंड का निर्माण जल्द कराने का निर्देश दिया। एसडीओ ने दधपा पंचायत में निर्माणाधीन पंचायत सरकार भवन का निरीक्षण भी किया। इस क्रम में कई निर्देश अधिकारियों को दिया। विदित हो कि पिछले वर्ष अतिक्रमण हटाए जाने के बाद एसडीओ ने चौक से दो सौ मीटर की दूरी तक बस एवं ऑटो का पड़ाव नहीं करने का निर्देश दिया था। इसकी जिम्मेवारी अम्बा थाना को दी गई थी। कुछ दिनों तक तो उस आदेश का अनुपालन हुआ लेकिन उसके बाद स्थिति जस की तस हो गई है। आज स्थिति ऐसी है कि दिनभर जाम लगा रहता है। बड़ी से लेकर छोटी गाडि़यां तक घंटों जाम में फंसी रहती हैं।

chat bot
आपका साथी