प्रधानमंत्री ने लालटेन से लेकर नक्सलवाद पर साधा निशाना

गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार में लालटेन जलाने की जरूरत नहीं है। अब गांव के घरों में बिजली पहुंचा दी गई है। वहां बिजली की रोशनी में ग्रामीणों की दिनचर्या बदल गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 07:41 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 07:41 AM (IST)
प्रधानमंत्री ने लालटेन से लेकर नक्सलवाद पर साधा निशाना
प्रधानमंत्री ने लालटेन से लेकर नक्सलवाद पर साधा निशाना

गया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार में लालटेन जलाने की जरूरत नहीं है। अब गांव के घरों में बिजली पहुंचा दी गई है। वहां बिजली की रोशनी में ग्रामीणों की दिनचर्या बदल गई है। ऐसे में अब घरों में लालटेन की जगह एलईडी बल्ब ने ले लिया है। गांव से लेकर शहर तक हर जगह बिजली की रोशनी से जगमग हो रहा है। ऐसे में लालटेन लेकर चलने वाले महागठबंधन के नेताओं को बत्ती बुझा दें। यह बात शुक्रवार को गया के ऐतिहासिक गांधी मैदान में बिहार विधानसभा चुनाव में सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कही।

उन्होंने कहा कि आपको 90 दशक का समय याद है, ना। उस वक्त गया जैसे शांत और ज्ञान की भूमि पर नक्सलवाद और अपराध का बोलबाला था। इन नक्सलवादी संगठन को राजद और कांग्रेस पार्टी के नेता जो सरकार में रहते हुए नक्सलवाद का भरपूर समर्थन करते थे। वैसे नेता इन संगठनों को समर्थन समाज में विद्वेष फैलाकर हिसा फैला रहे हैं। वह दिन गया और आसपास के लोग भूल नहीं सकते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ कठोर निर्णय लिया गया। केंद्र के कठोर निर्णय और बिहार में एनडीए के नेता नीतीश कुमार की वजह से नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। नक्सलियों पर कार्रवाई के बाद गया सहित आसपास के गांवों में शांति बहाल हुई। पीएम ने आम लोगों से कहा कि शांति बहाल करने के लिए एनडीए को बिहार में नीतीश सरकार की जरूरत है।

बहुत मेहनत से बीमार बिहार को किए हैं स्वस्थ

पीएम ने कहा कि बिहार में अमन, चैन और शांति बहाल करने के लिए एनडीए गठबंधन के नेताओं ने अथक परिश्रम किए थे। 90 के दशक में बीमार बिहार को स्वस्थ किया गया । अब स्वस्थ बिहार के स्वास्थ्य का ख्याल विधानसभा चुनाव में हर मतदाताओं को रखना है। यह निर्णय आपको को करना है। बिहार को स्वस्थ रखना है, या फिर से बीमार करना है।

115 स्थानों पर पांच लाख लोग डिजिटल के माध्यम से मोदी से जुड़े

गया, जहानाबाद, अरवल और नवादा जिले के 23 विधानसभा के 115 स्थानों को गया के गांधी मैदान से जोड़ा गया था। इन स्थानों पर एनडीए के प्रत्याशी, कार्यकत्र्ता, नेता और मतदाता डिजिटल के माध्यम से प्रधानमंत्री से जुड़े। प्रधानमंत्री ने भी अपने संबोधन में इन 115 स्थानों से जुड़े लोगों का अभिवादन किया। इन क्षेत्र के मतदाताओं से एनडीए प्रत्याशी को आशीर्वाद देने का आग्रह किया। कहा कि कोरोना काल है। कोरोना काल में भाषण से ज्यादा अपने-अपने स्वास्थ्य की चिता होनी चाहिए। पीएम ने कहा कि इन 115 स्थानों पर छोटी-छोटी सभाएं हो रही है। वहां भी रहे लोग डिजिटल के माध्यम से पीएम ने अपनी बात को रखी। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर पांच सावधानी जरूरी है। मास्क पहनना, सैनिटाइजर लगाना, प्रत्येक 20 मिनट पर अच्छी तरह से हाथ धोना और दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करना। पीएम ने कहा कि मतदान करते समय भी सावधानी बरतनी है।

chat bot
आपका साथी