Republic Day 2021: सांस्‍कृतिक कार्यक्रम में बही देशभक्ति गीतों की बयार, हिलोरें लेती रहीं देशप्रेम की भावना

गणतंत्र दिवस पर गया जिला प्रशासन की ओर से आयोजित रंगारंग देशभक्ति संगीत संध्या में देशभक्ति की सरिता प्रवाहित होती रही। एक से बढ़कर एक प्रस्‍तुतियों पर लोग तालियां बजाते रहे। डीएम अभिषेक सिंह ने इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 10:31 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 10:31 AM (IST)
Republic Day 2021: सांस्‍कृतिक कार्यक्रम में बही देशभक्ति गीतों की बयार, हिलोरें लेती रहीं देशप्रेम की भावना
अव्‍व्‍ाल छात्रा को प्रशस्ति पत्र देते डीएम अभिषेक सिंह। जागरण

जागरण संवाददाता, गया। 72वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर संग्रहालय सभागार गया में जिला प्रशासन की ओर से संध्याकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने किया। कार्यक्रम में देशभक्ति गीत-संगीत की प्रस्‍तुति पर दर्शक झूम उठे। माहौल में देशप्रेम की भावना का संचार होता रहा। कार्यक्रम में एक से बढ़कर एक गीतों की प्रस्‍तुति छात्राओं ने की। आरंभ से लेकर कार्यक्रम के अंत तक दर्शक तालियां बजाने को मजबूर होते रहे।

इससे पूर्व डीएम ने अपने संबोधन में कहा कि संविधान के रचयिता ने जिन मूल्यों को खासकर सामाजिक न्‍याय, सब की बराबरी को केंद्र में रखा उन्‍हें कायम रखना हम सबका कर्तव्‍य है।  बच्चों से कहा कि इस धरोहर को कैसे आगे ले जाना है, यह हमें सोचना होगा। गणतंत्र दिवस तो केवल एक दिन मनाते हैं लेकिन इसमें जो मूल है वह सालों भर, हर दिन हम सभी को याद रखने होंगे। उन्होंने सभी बच्चों को कहा कि यह एक्स्ट्राऑर्डिनरी होने का समय है। 

कोरोना संकट से निबटने में सभी का मिला साथ

डीएम ने कहा कि कोरोना संकट को लेकर कहा कि पूरे विश्‍व के लिए मुश्किल भरा वक्त रहा। लेकिन जब मुश्किल समय आता है तो उसमें जज्बे को परखा जाता है। काफी खुशी हुआ कि गया जिले के सभी लोगों ने चाहे वे स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी हो या पुलिस कर्मी, प्रशासन से जुड़े पदाधिकारी या कर्मचारी, सरकारी हों या निजी या आम नागरिक, सभी ने इस संकट से उबरने में सहयोग दिया। उन्‍होंने सभी लोगों से टीका लगवाने का अनुरोध किया।  

भाषण प्रतियोगिता में सदफ परवीन को मिला पहला पुरस्कार

वहीं कार्यक्रम के दौरान 23 जनवरी को प्लस टू जिला स्कूल में हुए भाषण एवं निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले शताब्दी पब्लिक स्कूल गया की सदफ परवीन, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले ब्रिटिश इंग्लिश स्कूल मानपुर के ऋतिक रौनक एवं प्लस टू जिला स्कूल गया के अमन कुमार, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले उच्च विद्यालय फुरहुरिया परैया की सुमन कुमारी को पुरस्कार दिया गया। सांत्वना पुरस्कार के रूप में राजकीय कन्या प्लस टू रमना गया के लक्ष्मी कुमारी, राजकीय कन्या प्लस टू रामना विद्यालय के प्रियंका कुमारी एवं प्लस टू जिला स्कूल गया के सनी कुमार को प्रशस्ति पत्र एवं मेडल दिया गया। वहीं निबंध में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले राजकीय उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय गौरी कन्या मानपुर की विद्या माला, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्लस टू जिला स्कूल गया के सौरभ कुमार एवं लोयला कान्वेंट चाकन्द गया विद्यालय के शिवम कुमार, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय श्यामनगर नीमा आमस गया के अंकित कुमार तथा सांत्वना पुरस्कार के रुप में ब्रिटिश इंग्लिश स्कूल मानपुर गया के बसु कुमार, प्लस टू जिला स्कूल गया के अनंत कुमार तथा श्याम बाबू प्लस टू उच्च विद्यालय सन्यास आश्रम मानपुर गया के आर्यन कुमार को भी पुरस्‍कृत किया गया।

chat bot
आपका साथी