गलत ऑपरेशन से मरीज की हुई थी मौत, जांच के बाद नवादा में क्‍लीनिक को किया गया सील; अब होगी ये कार्रवाई

मौत के बाद स्वजनों ने हिसुआ थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। मेडिकल टीम में शामिल डॉ अशोक कुमार ने कहा कि मरीज का पोस्टमार्टम कराया गया है। क्लीनिक पूर्ण रुप से अवैध है। कोई लाइसेंस भी उसके पास नहीं है और ना हीं कोई डिग्री वाले डॉक्टर हीं है।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 05:05 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 05:05 PM (IST)
गलत ऑपरेशन से मरीज की हुई थी मौत, जांच के बाद नवादा में क्‍लीनिक को किया गया सील; अब होगी ये कार्रवाई
राज क्‍लीनिक को सील करते स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारी। जागरण।

संवाद सूत्र, हिसुआ (नवादा)। हिसुआ के तुंगी बाजार में संचालित राज क्लीनिक को सील कर दिया गया है। जिला से पहुंची मेडिकल टीम में शामिल डॉ बीबी सिंह, डॉ. अशोक कुमार के साथ हिसुआ सीएचसी प्रभारी स्वीटी कुमारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी हिसुआ तथा एसआइ मो.अब्बास की मौजूदगी में क्लीनिक को सोमवार को सील किया गया।

बता दें कि गत बुधवार को मंझवे के रामनगर निवासी प्रमोद चौरसिया के 25 वर्षीय पुत्र बब्लू चौरसिया का ऑपरेशन उक्त अस्पताल में डॉक्टर मुनीलाल राजवंशी उर्फ हेमराज के द्वारा किया गया था। ऑपरेशन के बाद रात में ही तबीयत बिगडने लगी थी। मरीज को काफी उल्टी हुई थी। हालत गंभीर होने के बाद मरीज को पटना ले जाया गया था। जहां रविवार को इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

मौत के बाद स्वजनों ने हिसुआ थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। मेडिकल टीम में शामिल डॉ अशोक कुमार ने कहा कि मरीज का पोस्टमार्टम कराया गया है। क्लीनिक पूर्ण रुप से अवैध है। कोई लाइसेंस भी उसके पास नहीं है और ना हीं कोई डिग्री वाले डॉक्टर हीं है। क्लीनिक मे ऑपरेशन के लिए तय मानकों के अनुसार ना तो ओपीडी है और ना हीं  बेहोश करने के लिए एनेस्थीसिया डॉक्टर और सर्जरी करने के लिए सर्जन हैं। ऐसे में सिविल सर्जन के आदेश पर क्लीनिक को सील किया गया है।

chat bot
आपका साथी