सुबह से ही पंचायतों में घूम रही मोटरसाइकिल वैक्‍सीन टीम, छठ व्रतियों के घर पहुंचकर लगा रहे कोविड काटीका

आज कोविड टीकाकरण महाअभियान में जिले भर में 788 मोटरसाइकिल मोबादल टीमें लगाई गई हैं। ये टीम छठ व्रतियों के घर भी पहुंचकर टीका नहीं लेनेनवाले लोगों की जानकारी ले रही है। मोटरसाइकिल पर साथ रही एएनएम घर-घर लोगों को टीका लगा रही हैं।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 10:23 AM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 10:23 AM (IST)
सुबह से ही पंचायतों में घूम रही मोटरसाइकिल वैक्‍सीन टीम, छठ व्रतियों के घर पहुंचकर लगा रहे कोविड काटीका
जिले भर में आज कोविड टीकाकरण को घूम रही 788 मोटरसाइकिल मोबाइल टीम, जागरण फोटो।

गया, जागरण संवाददाता। कोविड टीकाकरण महाअभियान आज जिले भर में संचालित हो रहा है। आज के महाअभियान की खास बात यह है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने के लिए  मोटरसाइकिल मोबाइल वैक्सीनेशन टीम को लगाया गया है। जिले भर के सभी पंचायतों में इस तरह की विशेष मोबाइल मोटरसाइकिल टीम देखने को मिलेगी। मोबाइल टीम के साथ एक वैक्सीनेटर के रूप में एएनएम या जीएनएम रहेंगी। जो लोगों के दरवाजे पर पहुंचकर टीका लगाने का काम करेंगी। जिले भर में 788 टीमें इस तरह की लगाई गई है। इस बार इस बात पर भी जोर है कि अब तक जो भी टीका लेने से वंचित है अथवा सेकंड डोज नहीं लिया है उन्हें चिन्हित करते हुए जरूर से टीकाकरण करना है।

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने इस महाअभियान को लेकर आशा, आशा फैसिलिटेटर, जीविका कर्मी व पंचायत से जुड़े दूसरे कर्मियों को भी लगाया है। ये सभी लोगों को कोविड-19 का टीका लगाने के लिए प्रेरित करेंगे। इसके साथ ही सभी प्रखंड के चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश है कि ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण कराने में दिलचस्पी लें। आज सुबह 7 बजे से टीकाकरण का काम शुरू हो गया है। मोटरसाइकिल मोबाइल टीम अपने अपने इलाके में घूम-घूम कर लोगों को टीकाकरण करने में लग गई है। अब तक जिन भी प्रखंडों में टीकाकरण का प्रतिशत कमजोर है वहां विशेष ध्यान देने के लिए कहा गया है।

छठ व्रतियों के घरों पर भी पहुंचेंगे टीकाकर्मी, बाहर से आए लोगों की लेंगे जानकारी

डीएम ने बताया कि छठ पूजा को लेकर बाहर से आए लोगों के स्वजनों के दरवाजे पर भी पहुंचकर टीकाकरण को लेकर जानकारी लेनी है। जो लोग टीका नहीं लगवाए हैं उन्हें टीका आवश्यक रूप से लगाने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी