मानपुर में दिनदहाड़े बदमाशों ने व्यवसायी पर की फायरिंग, बाल-बाल बचे दुकानदार; इसलिए हुई थी वारदात

बाजार के सभी दुकान खुले थे। मिश्री प्रसाद के पुत्र रंजय कुमार रंग दुकान में बैठकर ग्राहकों को समान दे रहा था। इसी बीच एक बदमाश दुकान में फायरिंग किया। संयोग कहें कि गोली काउंटर में जाकर लगी। गोली की आवाज सुनते ही दुकानदार काउंटर के नीचे छुप गया।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:05 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:05 PM (IST)
मानपुर में दिनदहाड़े बदमाशों ने व्यवसायी पर की फायरिंग, बाल-बाल बचे दुकानदार; इसलिए हुई थी वारदात
मानपुर में व्‍यवसायी पर ताबड़तोड़ फायरिंग। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, मानपुर (गया)। मानपुर एक बार फिर से फायरिंग को लेकर चर्चा में आ गई। इस बार हवाई फायरिंग नहीं की गई, बल्कि पेंट के बड़े दुकानदार को निशाना बनाकर मंगलवार को कई राउंड फायरिंग की गई। यह वारदात बुनियादगंज थाना के गोपालगंज रोड मानपुर बाजार में बदमाशों ने इंटरप्राइजेज मिश्री प्रसाद के रंग दुकान में हुई। दुकानदार को निशान बचाया। इसमें दुकानदार बालबाल बच गए।

फायिरंग के बाद दुकानदार समेत आसपास के लोग व व्यवसायी दहशत में है। व्यवसायी सुरक्षा को लेकर चिंतित है। घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने घटना स्थल से गोली का तीन खोखा बरामद की है। बुनियादगंज थानाध्यक्ष उपेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि दुकान के आसपास में लगे सीसीटीवी का फूटेज निकाला गया। इसमें एक बाइक पर सवार तीन बदमाश जाते हुए दिख रहे हैं। एक बदमाश के हाथ में पिस्टल लिए लहराते जा रहा था। बदमाशों को पहचान कर खोजबीन शुरू कर दी गई है।

ऐसे घटी घटना

बाजार के सभी दुकान खुले थे। मिश्री प्रसाद के पुत्र रंजय कुमार रंग दुकान में बैठकर ग्राहकों को समान दे रहा था। इसी बीच एक बदमाश दुकान में फायरिंग किया। संयोग कहें कि गोली काउंटर में जाकर लगी। गोली की आवाज सुनते ही दुकानदार काउंटर के नीचे छुप गया। उसके बाद भी बदमाशों ने दुकान में दो गोली चलाया।  दोनों गोली दुकान के दीवार में जाकर लगी। दुकान में तीन फायरिंग होने के बाद आसपास के दुकानदार घटना स्थल की ओर दौड़े। इसके पूर्व ही बाइक सवार बदमाश हाथ में पिस्टल लहराते भीड़-भाड़ वाले जगह से बदमाश फरार हो गया।

बाजार में कुछ देर तक पसरा सन्नाटा

दुकान में फायरिंग होते ही बाजार में कुछ देर तक सन्नाटा पसर गया। बाजार के मुख्यमार्ग पर टेंपो ठेला चलना बंद हो गया। दुकान के बाहर दुकानदारों की भीड़ लगी हुई थी। वे आपस में चर्चा कर रहे थे कि रात क्या दिन में भी हमलोग सुरक्षित कैसे रहेगें।

फायरिंग का कारण स्पष्ट नहीं

मिश्री प्रसाद के रंग दुकान में बदमाशों ने क्यों फायरिंग किया। इसकी स्पष्ट खुलासा अभी नहीं हो पाई है। दुकानदार रंजय कुमार का कहना है कि हमसे किसी को काई दुश्मनी नहीं है। न हमसे किसी ने अभी तक रंगदारी की ही मांग की है। दुकानदार की बात सुन पुलिस वाले मंथन करने में जुट गए कि आखिर बदमाशों ने रंग दुकान में ही फायरिंग क्यों किया, आखिर तो कुछ न कुछ बजह अवश्य होगी।

दहशत फैलाकर मांगना चाहते रंगदारी

कुछ व्यवसायी बताते हैं कि मानपुर बाजार में कई गुट के बदमाशों द्वारा दुकानदार से रंगदारी मांगा जाता है। सभी गुट के बदमाश अपने को मजबूत साबित करने के लिए बाजार में जाकर फायरिंग करते हैं, ताकि भयभीत होकर रंगदारी मांगने पर वे आसानी से दे दे। मानपुर में फायरिंग की घटना कई वार घट चुकी है। बदमाशों के भय से मानपुर के व्यवसायी काफी भयभीत रहते है।

chat bot
आपका साथी