प्रभारी मंत्री ने कहा-सब मिलकर लड़ें कोरोना से जंग, मांझी बोले-ग्रामीण क्षेत्रों का भी हो सैनिटाइजेशन

प्रभारी मंत्री के साथ वर्चुअल बैठक में उपस्थित जिला के अधिकारी गण। जागरण

गया के प्रभारी मंत्री सह बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने गया में कोरोना की स्थिति पर पूर्व सीएम विधान परिषद के सभापति सांसद विधायक के साथ वर्चुअल बैठक की। इसमें उन्‍होंने कहा कि सब मिलकर कोरोना से जंग जीतेंगे।

Vyas ChandraMon, 10 May 2021 10:39 AM (IST)

गया, जागरण संवाददाता। प्रभारी मंत्री सह उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन (Minister of Industries Shannawaz Hussain) की अध्यक्षता में कोविड 19 संक्रमण को लेकर वर्चुअल बैठक रविवार को हुई। इसमें विधान परिषद के सभापति, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, कई सांसद, विधायक आदि शामिल हुए। मंत्री ने कहा कि जनप्रतिनिधि प्रशासन को रचनात्मक एवं सकारात्मक सहयोग देते रहें।कोरोना की लड़ाई हम सबको मिलकर लड़नी है। उन्होंने कहा कि गया में बड़े- बड़े में उद्योगों का जाल बिछेगा। गया अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा में और अधिक सुधार होगा। मंत्री ने बताया कि राज्य में 19 ऑक्सीजन प्लांट चल रहे हैं तीन प्लांट और लगेंगे। गया में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

विदेशी पर्यटकों को न हो कोई असुविधा 

मंत्री ने बताया कि गया से वे बहुत पहले से जुड़े हुए हैं। गया जिले में पर्यटन विकास को बढ़ाने तथा बड़े-बड़े उद्योग लगाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधि एवं पदाधिकारियों से अपील की है आपस मे समन्वय स्थापित कर कोरोना महामारी का एकजुट होकर मुकाबला करें। मंत्री ने ज़िला पदाधिकारी को कहा कि जो विदेशी आये हुए हैं, लॉकडाउन में यहां से अपने देश नहीं जा पा रहे हैं अथवा किसी कार्य से यहां रुके हैं, उनका विशेष रूप से ध्यान रखते हुए अतिथि देवो भव: की भावना से कार्य करे। अगर वे किसी परेशानी में हैं तो यथासंभव उनका सहयोग करे।

मगध मेडिकल में बढ़े बेड और चिकित्‍सक की संख्‍या 

सांसद विजय कुमार ने एएनएमएमसीएच (ANMMCH) में बेड और चिकित्सकों की संख्या को बढ़ाने का प्रस्ताव दिया। कहा कि निजी अस्पताल में सरकार से तय दर पर लोगों का इलाज हो इसकी निगरानी रखें। औरंगाबाद सांंसद सुशील कुमार सिंह ने कहा कि ज़िले में एंंबुलेंस की संख्या और बढ़ाई जाए। सांसद तथा एमएलए फंड से एम्बुलेंस का क्रय करने, ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना एवं ऑक्सीजन फ्लो मीटर क्रय करने का सुझाव दिया। बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सुझाव दिया कि 18 वर्ष के ऊपर आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण कार्य मे यह प्रयास किया जाए कि अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो।

मांझी बोले, दुर्गम क्षेत्र का हो सैनिटाइजेशन 

पूर्व मुख्यमंत्री सह इमामगंज विधायक जीतनराम मांझी (Former Chief Minister JitanRam Manjhi) ने ग्रामीण तथा दुर्गम क्षेत्र में सैनिटाइजेशन का काम बढ़ाने, पंचायत स्तर पर कोरोना जांच की सुविधा बढ़ाने तथा सप्ताह में कम से कम एक दिन भी ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना जांच कराने का सुझाव दिया। उन्‍होंने  बांकेबाज़ार, डुमरिया में चिकित्सक बढ़ाने और विधायक फंंड से ऑक्सीजन प्लांट लगाने का सुझाव दिया। वजीरगंज विधायक बीरेंद्र सिंह ने मानपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डिजिटल एक्स रे की व्यवस्था करने, सामुदायिक किचन की व्यवस्था प्रखंड स्तर पर कराने की मांग की। पूर्व मंत्री सह नगर विधायक डॉ प्रेम कुमार ने मांग की कि सामुदायिक रसोई की व्यवस्था और अधिक संख्या में हो। एएनएमएमसीएच में बेड की संख्या बढ़ाने तथा होम आइसोलेशन में जो कोरोना मरीज हैं, चिकित्सक उन्हें जाकर देखे। बाराचट्टी विधायक ज्योति देवी ने बताया कि जिला पदाधिकारी के पहल पर काफी दिनों से अनुपस्थित पांच चिकित्सकों ने योगदान किया। विधान पार्षद डॉ. संजीव श्याम सिंह, गुरुआ विधायक विनय कुमार, टिकारी विधायक अनिल कुमार ने भी अहम सुझाव दिए।  वर्चुअल बैठक में उप महापौर मोहन श्रीवास्तव, पूर्व मंत्री विनोद प्रसाद यादव तथा अभय कुशवाहा ने भी विचार रखे। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.