भभुआ में प्रसूता को नहीं मिल पाई सुविधा, खराब पड़ी है भगवानपुर सीएचसी की एंबुलेंस, अधिकारी बनवाने में नहीं ले रहे दिलचस्पी

सरकार द्वारा अस्पतालों में मरीजों को लाने व घर ले जाने के लिए एंबुलेंस की सुविधा भी बहाल की गई है। लेकिन भगवानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीते दो दिन से मरीजों को एंबुलेंस की सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 06:12 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 06:12 PM (IST)
भभुआ में प्रसूता को नहीं मिल पाई सुविधा, खराब पड़ी है भगवानपुर सीएचसी की एंबुलेंस, अधिकारी बनवाने में नहीं ले रहे दिलचस्पी
भभुआ में प्रसूता को नहीं मिल पाई एम्बुलेंस की सुविधा

 संवाद सूत्र, भगवानपुर: प्रदेश सरकार ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सुविधाएं बढ़ा रही है। सरकार द्वारा अस्पतालों में मरीजों को लाने व घर ले जाने के लिए एंबुलेंस की सुविधा भी बहाल की गई है। लेकिन भगवानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीते दो दिन से मरीजों को एंबुलेंस की सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिसके कारण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। धलंगड़ा गांव की मोरी देवी ने बताया कि सोमवार की रात अपनी बेटी का प्रसव कराने के लिए निजी खर्चे से वाहन लेकर अस्पताल पहुंची थी। एंबुलेंस का लाभ नहीं मिल पाया था।

प्रसव के बाद घर लौटने के लिए भी नहीं मिल पाया एम्बुलेंस

आगे मोरी देवी ने बताया कि मंगलवार को जब प्रसव हो गया तो वह एंबुलेंस के माध्यम से अपने गांव जाना चाहती थी। लेकिन चालक द्वारा बताया गया कि एंबुलेंस खराब है। वह नहीं जा पाएगी। ऐसी स्थिति में मरीजों के लिए एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिल पा रही है। इस स्थिति में मरीज के परिजनों को आर्थिक क्षति उठानी पड़ रही है। जबकि सरकार द्वारा मरीजों के लिए हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। 

मरीजों की हो रही आर्थिक क्षति

यहां तो मरीजों को एंबुलेंस सुविधा का भी लाभ नहीं मिल पा रहा है। एंबुलेंस चालक ने बताया कि मंगलवार की सुबह से एंबुलेंस का एक्सल टूट जाने के चलते खराब है। विभाग को बनवाने के लिए सूचना दी गई है। जिसके कारण मरीजों को एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिल पा रही है। जैसे ही एंबुलेंस बन जाएगी मरीजों को एंबुलेंस सुविधा का लाभ मिलने लगेगा।

chat bot
आपका साथी