अमन के शव को चीन से लाने को निकल रहे मार्च को रोका

गया चीन में पढ़ने गए गया का छात्र अमन नागसेन की हत्या को लेकर स्वजन और लोगों में आक्रोश है। स्वजनों की बातों पर राज्य व केंद्र सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है। कई दिन गुजर जाने के बाद भी उसका शव चीन से भारत लाने के लिए कोई पहल नहीं की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:47 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:47 PM (IST)
अमन के शव को चीन से लाने को निकल रहे मार्च को रोका
अमन के शव को चीन से लाने को निकल रहे मार्च को रोका

गया : चीन में पढ़ने गए गया का छात्र अमन नागसेन की हत्या को लेकर स्वजन और लोगों में आक्रोश है। स्वजनों की बातों पर राज्य व केंद्र सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है। कई दिन गुजर जाने के बाद भी उसका शव चीन से भारत लाने के लिए कोई पहल नहीं की गई है। जब उसका शव भारत आए तभी बिहार के गया पहुंचेगा। अमन के घर में पिछले कई दिनों से मातम पसरा हुआ है। स्वजन बताते हैं कि पिछले चार दिनों से भाजपा के नेता और प्रशासनिक अधिकारी केवल आश्वासन दे रहे हैं। कोई मेरे लाल के शव को यहां नहीं ला रहे हैं।

सोमवार को पीड़ित स्वजन और स्थानीय लोगों ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरकर कैंडल मार्च निकालने के लिए गया कॉलेज खेल परिसर में जमा हुए थे। इसकी भनक प्रशासनिक अधिकारी व थाना को मिली। थाना की पुलिस उस स्थल पर पहुंच गई। अधिकारियों ने कैंडल मार्च में आए लोग व पीड़ित को समझाते हुए कहा कि सरकार के निदेश पर प्रशासन अपने स्तर से प्रयास कर रही है। पीड़ित को जानकारी दी गई कि चीन में भारतीय दूतावास से विदेश मंत्रालय ने संपर्क किया है। कागजी प्रक्रिया पूरा करने के बाद अमन के शव को गया लाया जाएगा। फिर भी लोग मानने के लिए तैयार नहीं थे। तब रामपुर थाना की पुलिस ने सख्ती बरतते हुए कैंडल मार्च निकालने से रोक दिया।

---------

पीड़ित से मिले थे थानाध्यक्ष व सीओ

वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि पीड़ित अमन के स्वजनों से मिलने के लिए रामपुर थानाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद सिंह व अंचलाधिकारी को भेजा गया था। दोनों अधिकारियों ने पीड़ित स्वजनों से अमन के बारे में पूरी जानकारी एकत्रित की। साथ हीं उसके स्वजनों से चीन जाने के लिए बनाए पासपोर्ट व वीजा की छाया प्रति मांगी। दोनों साक्ष्य व फोटो एकत्रित कर संबंधित विभाग को स्कैन कर भेजा गया है। एसएसपी ने बताया कि इस मामले में उच्च स्तर पर कार्रवाई चल रही है। कार्रवाई पूरा होने पर जानकारी मिलेगी। जिससे स्वजनों को समय-समय पर अवगत करा दिया जाएगा।

--------

पुलिस लाइन के अंबेडकर नगर में रहता था अमन

बता दें कि गया के पुलिस लाइन स्थित अंबेडकर नगर के रहने वाले भाजपा पंचायत राज प्रकोष्ठ के जिला सह संयोजक राम किशोर पासवान के बड़े भाई उदय पासवान के इकलौते पुत्र अमन नागसेन दो साल पूर्व चीन के तियान जिन यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल बिजनेस स्टडी का कोर्स कर रहा था। विश्वविद्यालय के छात्रावास में रहकर पढ़ाई करता था। शुक्रवार को परिजनों को फोन से सूचना मिली कि अमन नाग सेन की मौत हो गई है, हालांकि मौत किस कारणों से हुई है। इसकी जानकारी नहीं दी गई। शव को लाने को लेकर रविवार को पुलिस लाइन से कैंडल मार्च निकाला गया था।

chat bot
आपका साथी