नहीं थम रही चोरी की घटनाएं, रोहतास में जनवितरण की दुकान से 20 बोरा गेहूं लेकर चंपत हो गए चोर

ठंड बढ़ते ही चोरी की घटनाओं में तेजी से इजाफा हो रहा है। आए दिन चोर घरों से लेकर दुकान तक को निशाना बना रहे हैं। मंगलवार रात चोरों ने एक जन‍वितरण की दुकान से 20 बोरा गेहूं गायब कर दिया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 12:47 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 12:47 PM (IST)
नहीं थम रही चोरी की घटनाएं, रोहतास में जनवितरण की दुकान से 20 बोरा गेहूं लेकर चंपत हो गए चोर
दुकान का टूटा ताला दिखाते दुकानदार। जागरण

जेएनएन, रोहतास। क्षेत्र में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही। घरों के बाद अब चोर जनवितरण की दुकानों को भी निशाना बनाने लगे हैं। मंगलवार की रात चोरों ने डेहरी थाना क्षेत्र के निरंजन बिगहा वार्ड संख्या 39 में पीडीएस दुकानदार अनिल शर्मा की दुकान से 20 बोरा गेहूं की चोरी कर ली। इसको लेकर दुकानदार ने बुधवार को नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

पीडीएस दुकानदार ने कहा कि घटना की जानकारी बुधवार को हुई। इसके बाद उन्‍होंने पुलिस को सूचना देते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। दुकानदार ने बताया कि कार्डधारियों के बीच बांटने के लिए दुकान में गेहूं रखा था। उनमें से 20 बोरा लेकर चोर चंपत हो गए हैं।इधर समझा जाता है कि घटना को अंजाम देने वाले को इस बात की जानकारी थी कि दुकान में गेहूं के बोरे रखे हुए हैं। आशंका है कि गाड़ी पर लादकर वे गेहूं के बोरे ले गए होंगे।

चोरी की घटनाओं से क्षेत्र के लोग चिंतित, पुलिस नहीं करती नियमित गश्‍ती

शहर में चोरी की वारदात बढ़ने से लोग चिंतित  है। ठंढ के चलते इन दिनों  में 10 बजे रात के बाद शहर की सड़कें प्राय: सुनसान हो जाती है। इसी का फायदा उठाकर चोर दुकानों व बंद मकानों को निशाना बना रहे हैं। पुलिस चोरी की घटनाओं के पर्दाफाश का भरोसा तो दिलाती है लेकिन अबतक एक भी घटना के तह तक पुलिस नहीं पहुंची है। स्‍थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस केवल प्राथमिकी दर्ज कर अपने कर्तव्‍य की इतिश्री कर लेती है। ऐसे में लोगों को खुद अपने भरोसे अपनी सुरक्षा रखनी होगी। वरना घटनाएं होती रहेंगी और पुलिस बस कार्रवाई का आश्‍वासन देती रहेगी। गौरतलब है कि ठंड के दिनों में शहर से लेकर गांव तक में चोरी की घटनाएं बढ़ जाती हैं। गश्‍ती का आदेश अधिकारी देते हैं मगर वह शहर की मुख्‍य सड़कों तक सीमित रह जाती है।

chat bot
आपका साथी