आंधी-तूफान से धराशाई हो गए मिट्टी और फूस के बने गई घर, नवादा में पेड़-पौधों को भी पहुंचा नुकसान

सोमवार की शाम आई आंधी-तूफान में नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कई पेड़ -पौधे एवं कच्चे मकान धराशाई हो गए। बताया जाता है कि नगर परिषद के नरहट रोड स्थित सुमित्रा नर्सिंग होम के निकट शीशम का एक बड़ा पेड़ गिर गया।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:00 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:00 PM (IST)
आंधी-तूफान से धराशाई हो गए मिट्टी और फूस के बने गई घर, नवादा में पेड़-पौधों को भी पहुंचा नुकसान
आंधी तूफान के कारण जमींदोज हो गए कई मकान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

संवाद सूत्र, हिसुआ (नवादा)। सोमवार की शाम आई आंधी-तूफान में नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कई पेड़ -पौधे एवं कच्चे मकान धराशाई हो गए। बताया जाता है कि नगर परिषद के नरहट रोड स्थित सुमित्रा नर्सिंग होम के निकट शीशम का एक बड़ा पेड़ गिर गया। पेड़ गिरने से नरहट रोड में आवागमन घंटों बाधित रहा। जानकारी मिलने पर पर नगर परिषद के कर्मी द्वारा शीशम पेड़ को सड़क से हटाकर आवागमन को सामान्य बनाया गया।

वहीं, भूलन विगहा गांव में बुट्टा यादव का अमरूद का बड़ा पेड़ जड़ से उखड़ गया। ग्रामीण क्षेत्र में दोना, कैथिर,हदसा, बढौना आदि गांवों में भी आंधी एवं तूफान की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक पेड़ जड़ से उखड़ गया।दर्जनों पेड़ की शाखाएं हवा के तेज रफ्तार के कारण टूट गया। प्रखंड के सिघौंली गांव में आंधी-तूफान एवं मूसलाधार बारिश के कारण अरूण चौधरी का कच्चा मकान ध्वस्त हो गया।

अरूण को अपने परिवार के साथ पड़ोसी की घर शरण लेना पड़ा। उन्होंने मंगलवार को अंचलाधिकारी नितेश कुमार को मुआवजे की मांग को लेकर आवेदन दिया। अरूण पति-पत्नी, दो बच्चे एवं अपनी मां के साथ पड़ोसी के घर में रहने को मजबूर है। उनका घर धराशायी होने से उन्हें करीब एक लाख रुपये का सामान नुकसान हुआ। घर में रखा अनाज घर गिरने से मिट्टी और पानी में मिलकर बर्बाद हो गया है।

chat bot
आपका साथी