डॉ. प्रेम कुमार ने कहा-डीएम ने हमारी बातोंं पर अमल नहीं किया, इस कारण कोरोना मरीजों में खौफ

सत्‍ताधारी दल भाजपा के दो वरीय नेताओं ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए जरूरी वेंटिलेटर बंद रहने पर नाराजगी जताई है। इस क्रम में पूर्व मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि उनकी बातों पर डीएम ने अमल नहीं किया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 07:53 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 07:53 AM (IST)
डॉ. प्रेम कुमार ने कहा-डीएम ने हमारी बातोंं पर अमल नहीं किया, इस कारण कोरोना मरीजों में खौफ
पूर्व मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने वेंटिलेटर पर की बात। फाइल फोटो

गया, जागरण संवाददाता। सत्‍ताधारी दल भाजपा के वरीय नेताओं (Senior Leader of BJP) की बात अधिकारी नहीं सुनते। ऐसी शिकायत पूर्व मंत्री (Former Minister) व याचिका समिति के अध्‍यक्ष डॉ. प्रेम कुमार और पूर्व विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह उर्फ कुमार बाबू की है। डॉ. प्रेम कुमार ने उनके सुझाव पर अमल नहीं करने, वेंटिलेटर बंद रहने की शिकायत की है। पूर्व विधान पार्षद (Ex MLC) की शिकायत भी ऐसी ही है। डॉ. प्रेम कुमार ने कहा है कि कोरोना से हर ओर खौफ की स्थिति है। जिस तरह से संक्रमितों की संख्‍या में इजाफा हो रहा है, इसने प्रशासन के साथ आमजन की चिंता भी बढ़ा दी है। इस बाबत जिलाधिकारी से बात कर कुछ सुझाव दिए गए थे लेकिन उनपर अमल नहीं किया गया।उन्‍होंने कहा कि कोरोना रोगियोंं के त्‍वरित इलाज की व्‍यवस्‍था के लिए उन्‍होंने डीएम  से बात की थी लेकिन उसकी अनदेखी की गई। इस कारण लोगों में खौफ है। डॉ प्रेम कुमार ने मगध के प्रमंडलीय आयुक्‍त से इस बाबत मोबाइल पर बातचीत की।

निजी क्लिनिक बंद रहने से आम लोग परेशान 

डॉ कुमार ने कहा कि कोरोना का भय दिखाकर निजी क्लिनिक एवं निजी अस्पताल को बंद कर देने से सामान्य रोगी भी परेशान हैं। जनता में काफी आक्रोश पनप रहा है। ऐसे में अविलंंब अस्पताल एवं निजी क्लीनिक चालू करने का आदेश निर्गत किया जाए।  साथ ही साथ प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना रोगियों के इलाज के लिए बेड की व्यवस्था की जाय। इसकी मॉनिटरिंग स्वयं ज़िला पदाधिकारी करें। गया शहर के बीचों बीच जेपीएन अस्पताल में चार वेंटिलेटर लगाए गए हैं, लेकिन चालू नही रहने के चलते रोगी दर-दर भटक रहे हैं, अविलंब संख्या बढ़ते हुए वेंटिलेटर को चालू किया जाय। डॉ कुमार ने होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिये टोल फ्री नंबर जारी करने को कहा। कोरोना से मृत्यु पर शव को श्‍मशान तक पहुंचाने व अंत्‍येष्टि का खर्च भी जिला प्रशासन को वहन करने का सुझाव दिया। अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज के वार्ड में ऑक्सीजन सप्लाई पाइप की चोरी पर उन्‍होंंने चिंता जताई।

एएनएमसीएच में नहीं हो रहा वेंटिलेटर का उपयोग 

भाजपा के वरीय नेता सह पूर्व विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह उर्फ कुमार बाबू ने कहा कि कोरोना वायरस से जंग जारी है। कोरोना से लड़ाई में प्रधानमंत्री ने सभी तरह की तैयारी की है। प्रधानमंत्री केयर फंड से कोरोनावायरस से लड़ाई में आवश्यक उपकरण वेंटिलेटर की बड़े पैमाने पर खरीद की गई थी। गया जिला में भी अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल (ANMCH)  में भी वेंटिलेटर की व्यवस्था की गई थी, लेकिन कुछ अधिकारियों के मनमाने कार्य के कारण आज तक उसका उपयोग नहीं हो पा रहा है। कारण जो भी हो वेंटिलेटर के उपयोग नहीं होने के कारण कोरोना मरीजों का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इससे कोरोना संक्रमितों की मृत्यु दर अधिक हो रही है। आखिर सरकार ने मेडिकल उपकरण मरीजों के लाभ के लिए ही खरीद की है। आखिर मेडिकल उपकरणों का उपयोग क्यों नही हो पा रहा है। यह जांच का विषय है। वेंटिलेटर का उपयोग नहीं करनेवाले या इसके उपयोग में बाधा डालने वाले पर जांच होनी चाहिए और जो दोषी हों उनपर हत्या का मुकदमा चलाई जानी चाहिए। गया के जिलाधिकारी धन्यवाद के पात्र हैं जो कल मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर समस्याओं से अवगत हुए। मरीजों का हाल जानने के बाद आवश्यक कदम उठाने की आवश्यकता है। 

chat bot
आपका साथी