आग ने दुकान के शृंगार को कर दिया बर्बाद, गया में हुई घटना में आठ लाख की संपत्ति हो गई राख

गया के महकार थाना इलाके के जमुआवा पंचायत अंतर्गत बारा गांव स्थित किराना एवं शृंगार सामग्री की दुकान में सोमवार रात आग लग गई। इस घटना में करीब आठ लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई। आग शार्ट सर्किट से लगी।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:55 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:55 AM (IST)
आग ने दुकान के शृंगार को कर दिया बर्बाद, गया में हुई घटना में आठ लाख की संपत्ति हो गई राख
आग में बर्बाद हुईं दुकान में रखी सामग्री। जागरण

खिजरसराय(गया), संवाद सूत्र। गया जिले के महकार थाना इलाके के जमुआवा पंचायत अंतर्गत बारा गांव में सोमवार की देर रात शंंभु सिंह की किराना सह शृंगार स्टोर में बिजली की शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी। सुबह दुकान से धुआं उठते देख ग्रामीणों को इसका पता चला तब दुकान मालिक को इसकी सूचना दी गई। दुकान खोलने पर नुकसान का पता चला। अगलगी की घटना में करीब आठ लाख रुपये का सामान जल कर राख हो गया। 

एक साल पहले बैंक से कर्ज लेकर खोली थी दुकान 

दुकान करीब एक साल पहले खोली गई थी। घटना से आहत दुकानदार शंभु सिंह ने बताया कि आम दिनों की तरह दुकान बंद कर चले गए थे। इसी क्रम में सूचना दी कि गई दुकान से धुआं उठ रहा है। यहां पहुंचे तो सबकुछ बर्बाद हो चुका था। बैंक से कर्ज लेकर बिजनेस स्टार्ट किया था। अब ह चिंता भी सत्ता रही है कि बैंक का कर्ज और ब्याज कैसे चुकाएंगे। दुकान संचालक शम्भू सिंह ने अंचलाधिकारी के पास आवेदन देकर मुआवजे की गुहार लगाई है।अंचलाधिकारी विनोद चौधरी ने बताया कि अगलगी की घटना की जानकारी मिली है।  ग्रामीणों ने बताया कि  सभी सामान, शृंगार के महंगे आइटम समेत सारे सामान जल कर राख हो गए। 

करंट लगने से तीन मवेशियों की गई जान 

अतरी थाना क्षेत्र के उपथु गांव के बधार में बिजली प्रवाहित तार की चपेट में आने से सोमवार को तीन मवेशियों की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। घटना के बारे में मवेशी पालक ने बताया कि गांव के बधार में नावा आहर में मोटर चलाने के लिए किसान के द्वारा तार खींचकर ले जाया गया था। जो टूट कर पहले से गिरा हुआ था और उसी बिजली प्रवाहित तार की चपेट में आने से तीनों मवेशी की मौत घटनास्थल पर हो गई । तीनों मवेशी जयराम यादव, अनिल यादव व शोभि ठाकुर का था। मवेशी पालकों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है।

chat bot
आपका साथी