नवादा के डीएम ने कहा-लॉकडाउन का सख्‍ती से कराएं पालन, दुकानें तय समय पर खुलें और बंद हों

नवादा के डीएम यशपाल मीणा ने शुक्रवार को कौआकोल एवं रोह पीएचसी एवं सामुदायिक रसोई का निरीक्षण किया। वहां कोरोना मरीजों के उपचार की व्‍यवस्‍था देखी। इस दौरान उन्‍होंने लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन कराने का निर्देश अधिकारियों को दिया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:18 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:18 PM (IST)
नवादा के डीएम ने कहा-लॉकडाउन का सख्‍ती से कराएं पालन, दुकानें तय समय पर खुलें और बंद हों
कौआकोल में लॉकडाउन का जायजा लेने पहुंचे डीएम यशपाल मीणा। जागरण

नवादा, जागरण संवाददाता। डीएम यशपाल मीणा ने शुक्रवार को जिले के कौआकोल प्रखंड पहुंचकर लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान डीएम ने भलुआही बाजार, कौआकोल बाजार एवं रानीबाजार का भ्रमण कर स्थिति को देखा। प्रखंड परिसर अवस्थित बीआरसी भवन में खोले गए सामुदायिक किचन (Community Kitchen) का भी निरीक्षण किया। वहीं कौआकोल एवं रोह में पीएचसी (PHC) का निरीक्षण किया। वहां की व्‍यवस्‍था का अवलोकन किया। 

अस्‍पताल में लिया सुविधाओं का जायजा 

कौआकोल में डीएम ने मौके पर मौजूद बीडीओ संजीव कुमार झा से प्रखंड में कोरोना की वर्तमान स्थिति, टेस्टिंग एवं टीकाकरण की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने थानाध्यक्ष कुमार राजीव रंजन सिंह को लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का भी निर्देश दिया। डीएम ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि आवश्यक सामग्रियों की दुकानें निर्धारित समय पर खुलनी और बंद होनी चाहिए। इसका सख्ती से पालन कराया जाए। इसके बाद डीएम ने कौआकोल पीएचसी पहुंचकर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का विस्तृत जायजा लिया। उनके साथ सदर एसडीओ उमेश कुमार भारती,एएसपी महेंद्र कुमार बसन्त्री,पकरीबरावां के एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा समेत अन्य लोग मौजूद थे।

डीएम ने कहा-हर दिन सौ लोगों का करें टीकाकरण 

जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रोह का शुक्रवार को औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण की स्थिति की जानकारी प्राप्त की। प्रभारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डॉ. राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि आज 109 लोगों का टीकाकरण किया गया है। जिलाधिकारी ने प्रतिदिन 100 से अधिक व्यक्तियों को टीका लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के कार्य में प्रगति लाने के लिए हर संभव प्रयास करने की बात कही। साथ ही आदेश दिया कि स्वास्थ्य कर्मियों को आस-पास के गांव में भेज कर लोगों को टीका लगाने के लिए प्रेरित करें। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य केंद्र में साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए। वहीं स्वास्थ्य केंद्र में आने वाले कोरोना मारीजों का भी इलाज करने का निर्देश दिया। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी से भी क्षेत्र का हालचाल जाना।

chat bot
आपका साथी