Nawada: डॉक्‍टर साहब ड्यूटी नहीं करनी है तो स्‍वेच्‍छा से इस्‍तीफा दे दें, नहीं तो जेल जाने को तैयार रहें

नवादा के डीएम यशपाल मीणा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरहट का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान ड्यूटी से दो डॉक्‍टरों की अनुपस्थिति पर उन्‍होंने गहरी नाराजगी जताई। कहा कि ड्यूटी नहीं करने वाले डॉक्‍टर व कर्मी पर कार्रवाई की जाएगी।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:32 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:32 AM (IST)
Nawada: डॉक्‍टर साहब ड्यूटी नहीं करनी है तो स्‍वेच्‍छा से इस्‍तीफा दे दें, नहीं तो जेल जाने को तैयार रहें
नवादा के नरहट सीएचसी का निरीक्षण करते डीएम। जागरण

नरहट (नवादा), संवाद सूत्र।  कोरोना के बढ़ते संक्रमण व उससे निपटने के लिए की गई व्यवस्था का जायजा लेने शनिवार की शाम को जिलाधिकारी यशपाल मीणा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) नरहट पहुंचे। वहां उन्होंने अस्पताल में कोविड वैक्सीनेशन, जांच की स्थिति आदि का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने अस्पताल के चिकित्सक,एएनएम सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की उपस्थिति पंजी की जांच की। मौके पर उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी (BDO) राजमिति पासवान ने बताया कि अस्पताल से दो डॉक्टर अनुपस्थित पाए जाने पर डीएम काफी नाराज दिखे।

तीन मई को भी डॉक्‍टर मिले थे गायब

बीडीओ ने बताया कि तीन मई को भी डीएम के औचक निरीक्षण में दोनों डॉक्टर गायब थे। आज आठ मई को भी डीएम के औचक निरीक्षण में दोनों डॉक्टर डॉ साजिदा खानम एवं डॉ सोनम भारती को अनुपस्थित पाया गया।  डीएम ने कहा कि कि जिनको ड्यूटी नहीं करनी है वे स्वेच्छा से त्यागपत्र दे दें। नहीं तो जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने सबको मिलकर इस कोरोना महामारी से निपटने की अपील की। डीएम ने लॉकडाउन में नरहट, चांदनी चौक बाजार का भी जायजा लिया। इस मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रामप्रवेश प्रसाद , स्वास्थ्य प्रबंधक शांता स्वामी, केयर इंडिया से मंतोष कुमार ,हिमांशु कुमार सहित कई स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।  बता दें कि पिछले दिनों सिविल सर्जन ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया था। औचक निरीक्षण में दो डॉक्टर डॉ साजिदा खानम एवं डॉ विनोद कुमार अनुपस्थित मिले थे। 

वैक्सीन लगवाने के लिए जनप्रतिनिधि करें लोगों को जागरूक

बीडीओ राजमिति पासवान ने प्रखंड के सभी पंचायतों के मुखिया, वार्ड सदस्य, सरपंच, पंच एवं पंचायत समिति सदस्यों से आग्रह किया है कि आप लोग कोरोना महामारी में बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए अपने अपने क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करें। जनवितरण प्रणाली के डीलरों से भी आग्रह है कि लाभुकों को कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए लाभुकों को जागरूक करें। अधिक से अधिक कोरोना वैक्सीन लगवा कर लोगों के जीवन की सुरक्षा करें। कोरोना गाइड लाइन का पालन करें। अति आवश्यक हो तभी घरों से निकलें। मास्क और सेनिटाइजर का प्रयोग करें। घर में रहें खुद को एवं अपने परिवार को सुरक्षित रखें।

chat bot
आपका साथी