सासाराम नगर परिषद के सभापति की कुर्सी छीनी, पार्षदों ने लाया था अविश्‍वास प्रस्‍ताव, पक्ष में मिले केवल चार वोट

मतविभाजन में अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में 15 और सभापति के समर्थन यानी विश्वासमत के समर्थन में सिर्फ 4 वार्ड पार्षदों ने मतदान किया। इसी के साथ करीब 3 वर्ष पूर्व बने सभापति रबनावज खां की कुर्सी छीन गई।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:09 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:09 PM (IST)
सासाराम नगर परिषद के सभापति की कुर्सी छीनी, पार्षदों ने लाया था अविश्‍वास प्रस्‍ताव, पक्ष में मिले केवल चार वोट
अविश्‍वास प्रस्‍ताव के समर्थन में खड़े नगर परिषद के सदस्‍य। जागरण।

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (सासाराम)। नगर परिषद के सभागार में मंगलवार को सभापति के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर विशेष बैठक हुई। इस बैठक में सभापति के विरुद्ध लगाए गए विभिन्न आरोपों की चर्चा हुई। बैठक 11 बजे से बुलाई गई थी। बैठक में 27 वार्ड पार्षदों में से सिर्फ 19 वार्ड पार्षद उपस्थित हुए। करीब एक घंटे के बाद कार्यवाही शुरु हुई। चर्चा के बाद गुप्त मतदान बैलेट पेपर के माध्यम से हुआ।

मतविभाजन में अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में 15 और सभापति के समर्थन यानी विश्वासमत के समर्थन में सिर्फ 4 वार्ड पार्षदों ने मतदान किया। इसी के साथ करीब 3 वर्ष पूर्व बने सभापति रबनावज खां की कुर्सी छीन गई। इस अवसर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति के अलावा एसडीएम विजयंत, एसडीपीओ राज कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी खुर्शीद आलम भी स्वयं इस पर नजर रखे थे और करीब दो घंटे की भीतर कई बार नगर परिषद कार्यालय के आसपास इन अधिकारियों का आना जाना व सड़क पर लगातार गश्ती करते देखा गया।

बता दें कि 13 जुलाई को नगर परिषद के सभापति रबनावज राजू के विरुद्ध पूर्व उप सभापति गुप्तेश्वर गुप्ता के नेतृत्व में अविश्वास की नोटिश दिया था। कार्यपालक पदाधिकारी सूर्यानंद सिंह ने बताया कि इसकी सूचना जिला पदाधिकारी समेत वरीय अधिकारियों व चुनाव आयोग को भेजी जाएगी और आयोग द्वारा नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए जो तिथि निर्धारित की जाएगी उसी दिन सभापति का चुनाव सम्पन्न होगा।

chat bot
आपका साथी