चैनपुर प्रखंड क्षेत्र में दस मोहल्‍ले माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित, बाहरी के प्रवेश पर लगाई गई रोक

कोरोना के मामले कैमूर जिले में भी तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए प्रशासन ने सख्‍त रुख अख्तियार कर लिया है। संक्रमितों की संख्‍या के हिसाब से चैनपुर प्रखंड क्षेत्र में दस माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:32 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:32 AM (IST)
चैनपुर प्रखंड क्षेत्र में दस मोहल्‍ले माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित, बाहरी के प्रवेश पर लगाई गई रोक
प्रखंड कार्यालय में सैनिटाइजेशन करता कर्मी। जागरण

चैनपुर (कैमूर), संवाद सूत्र। प्रखंड क्षेत्र में जहां कोरोना से संक्रमित मरीज पाए गए हैं उन क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। भैंसहट, मलिक सराय, चैनपुर, फकराबाद, मदुरना, चैनपुर में दो स्थलों पर एवं जगरिया, अरईल, व प्रखंड कार्यालय चैनपुर को इस श्रेणी में रखा गया है। इन क्षेत्रों में बाहरी लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

संक्रमित घर के दोनों ओर के पांच-पांच घर लिए गए दायरे में

चैनपुर बीडीओ एजाजुद्दीन अहमद ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के वैसे गांव जहां कोरोना से संक्रमित मरीज पाए गए हैं उक्त संक्रमित घर के दोनों तरफ 5-5 घर को लेते हुए बांस से घेरकर बैरिकेडिंग कराई गई है। वहां पर संक्रमित क्षेत्र होने का एक बैनर लगाया गया है। इसके साथ ही क्षेत्र में कोई बाहरी प्रवेश न करें जिसके लिए वहां एक कर्मी की प्रतिनियुक्ति भी हुई है।

प्रखंड कार्यालय में भी मिला संक्रमित

गुरुवार को प्रखंड कार्यालय में भी एक कर्मी की कोरोना से संक्रमित रिपोर्ट आने के उपरांत प्रखंड कार्यालय को भी बाहरी लोगों के लिए सील कर दिया गया है।प्रखंड कार्यालय में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। जिसके बाद शुक्रवार स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से पूरे प्रखंड कार्यालय के सभी कमरों में सैनिटाइजेशन कराने का कार्य किया गया है। वहीं शुक्रवार तक प्रखंड में कुल 13 एक्टिव केस हैं। चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मनीष कुमार एवं स्वास्थ प्रबंधक अजय कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को एंटीजन के माध्यम से कुल 100 लोगों की कोरोना संक्रमण से संबंधित जांच की गई। जिसमें तीन मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमितों की संख्या चैनपुर में सबसे अधिक है।

दंपती समेत एक शिक्षिका पाई गई संक्रमित

शुक्रवार को भी जांच में चैनपुर के ही निवासी 35 वर्षीय पति एवं 26 वर्षीय पत्नी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं एक ग्राम मंझुई की निवासी शिक्षिका भी कोरोना से संक्रमित पाई गई हैं। संक्रमित तीनों मरीजों को जरूरी दवाइयां देकर होम आइसोलेशन में रखा गया है। जिनका कोविड केयर टीम के द्वारा देखरेख की जा रही है। इस तरह चैनपुर प्रखंड क्षेत्र में कुल एक्टिव मामले शुक्रवार तक 13 हो चुके हैं। वहीं वैक्सीनेशन का काम भी लगातार जारी है। शुक्रवार को चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कुल 30 लोगों को वैक्सीन लगाने का कार्य किया गया है।

chat bot
आपका साथी