सुभाषचन्द्र बोस के बताए मार्ग पर चलने का शिक्षकों और छात्रों लिया संकल्प, उत्‍साह के साथ मनाई गई जयंती

नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की जयंती मनाते हुए शनिवार को सभी विद्यालय के शिक्षक एवं छात्र उनके द्वारा बताए गए सत्य के मार्ग पर चलने का संकल्प लिए। जयंती को लेकर सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों के बीच काफी उत्सुकता देखी गई।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 04:42 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 04:42 PM (IST)
सुभाषचन्द्र बोस के बताए मार्ग पर चलने का शिक्षकों और छात्रों लिया संकल्प, उत्‍साह के साथ मनाई गई जयंती
स्‍कूल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती में शामिल शिक्षक। जागरण।

संवाद सूत्र, टनकुप्पा (गया)। नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की जयंती मनाते हुए शनिवार को सभी विद्यालय के शिक्षक एवं छात्र उनके द्वारा बताए गए सत्य के मार्ग पर चलने का संकल्प लिए। जयंती को लेकर सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों के बीच काफी उत्सुकता देखी गई।

विद्यालयों में नेता जी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस मौके पर शिक्षकों ने नेता जी के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए देश को आजाद करने में उनके द्वारा दी गई बलिदानी एवं कुर्बानी की चर्चा करते हुए बताया कि देश को अंग्रेजो से मुक्त कराने के लिए आखरी सांस तक अंग्रेजो से लड़ाई करते रहे। आजादी की लड़ाई के दौरान इन्होंने आजाद हिंद फौज में शामील हुए और देश के नवजवानों को शामील किए।

अंग्रेजों से आजादी की लड़ाई में अंतिम समय तक लड़ते रहे। इन्होंने जय हिंद और तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दुंगा का नारा दिए। प्रखंड के मध्य विद्यालय मखदुमपुर में प्रभारी दामोदर सिंह, प्राथमिक विद्यालय पाती में प्रभारी पप्पु सिंह, उत्क्रमित मध्य विद्यालय गिंजोय खुर्द में प्रभारी जितेंद्र मौआर, मध्य विद्यालय सुरूंगापुर में प्रभारी मनोज कुमार, बीआरसी प्रांगण में बीआरपी नरेंद्र कुमार, बीरेंद्र कुमार राय, उच्च विद्यालय करियादपुर, प्राथमिक विद्यालय पथरा सहित अन्य विद्यालयों में जयंती मनाई गई।

chat bot
आपका साथी