हरदवन में नल-जल योजना की पाइप तोड़ी, सप्लाई ठप

-सड़क निर्माण कंपनी के संवेदक ने पाइप ठीक करने से किया इन्कार -बीडीओ बोले बिना अनुमति तोड़ने पर दर्ज कराई जाएगी प्राथमिकी ------------ संवाद सूत्र डोभी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 03:22 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 03:22 PM (IST)
हरदवन में नल-जल योजना 
की पाइप तोड़ी, सप्लाई ठप
हरदवन में नल-जल योजना की पाइप तोड़ी, सप्लाई ठप

गया । प्रखंड के घोड़ाघाट पंचायत के वार्ड नंबर 4 में मुख्यमंत्री साथ निश्चय योजना के तहत लगी नल-जल योजना की पाइप को सड़क निर्माण कंपनी ने उखाड़ कर फेंक दी। इससे वार्ड में पानी की सप्लाई बंद हो गई है।

राज्य सरकार द्वारा प्राथमिकता के क्रम में उक्त कार्य करने के लिए पंचायत पर काफी दवाब था। बीडीओ द्वारा सभी वार्ड में कार्य संपन्न करवाया जा रहा था। पाइप उखाड़ने के मामले में वार्ड के अध्यक्ष सोनी देवी और सचिव गुड़िया देवी ने बीडीओ को शनिवार को इसकी शिकायत लिखित तौर पर की। वार्ड क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष सोनी ने बताया कि बंसी मोड़ से हरदवन तक सड़क निर्माण का कार्य मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत करवाया जा रहा है। इस दौरान जेसीबी मशीन के माध्यम से पाइप को संवेदक द्वारा उखाड़ दिया गया। इस बाबत संवेदक से कहने पर पाइप को ठीक करने से इन्कार कर दिया गया।

विदित हो कि गर्मी के दिनों में हरदवन गाव के लिए नल-जल योजना वरदान साबित हो रही थी। इस योजना के तहत हरदवन के सभी घरों में पानी की सप्लाई हो रही थी, जो एक सप्ताह से बंद है। ग्रामीण पानी के लिए परेशान है। बीडीओ नीरज कुमार रॉय ने बताया कि संवेदक के खिलाफ वार्ड क्रियान्वयन समिति के द्वारा सरकारी कार्य को बगैर अनुमति को तोड़ने और ग्रामीणों को समस्या पहुंचाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करवाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी