गया के स्‍कूलों में 23 जनवरी को मनाई जाएगी सुभाष चंद्र बोस की जयंती, बीईओ ने जारी किया आदेश

गया जिले के टनकुप्पा के नए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी श्रीनारायण महतो योगदान लेने के बाद गुरुवार को बीआरसी कार्यालय में बीआरपी संकुल समन्वयक एवं प्रधानाध्यपको के साथ बैठक की । बैठक की शुरुआत सभी से परिचय लेकर और देकर हुआ।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 04:36 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 04:36 PM (IST)
गया के स्‍कूलों में 23 जनवरी को मनाई जाएगी सुभाष चंद्र बोस की जयंती, बीईओ ने जारी किया आदेश
प्रखंड शिक्षा अधिकारी की बैठक में शामिल शिक्षिकाएं। जागरण।

संवाद सूत्र, टनकुप्पा (गया)। गया जिले के टनकुप्पा के नए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी श्रीनारायण महतो योगदान लेने के बाद गुरुवार को बीआरसी कार्यालय में बीआरपी, संकुल समन्वयक एवं प्रधानाध्यपको के साथ बैठक की । बैठक की शुरुआत सभी से परिचय लेकर और देकर हुआ।

बीईओ ने गत बैठक की समीक्षा करते हुए उपस्थित सभी प्रधानध्यापक को आगामी 23 जनवरी को सभी विद्यालयों में नेता जी सुभाष चंद्र बॉस जी जयंती अनिवार्य रूप से मनाने का निर्देश दिए। एमडीएम का चावल अक्टूबर एवं नवम्बर माह का वितरण बच्चों के बीच सुनिश्चित किए जाने के लिए कहा गया। ड्रॉप आउट बच्चों का नामांकन शतप्रतिशत विद्यालयों में करने का दिशा निर्देश बीईओ हेडमास्टर को दिए।

उक्त कार्य मे लापरवाही बरते जाने पर करवाई की जाने की चेतावनी बीईओ द्वारा दी गई। इसके अलावे वैसे विद्यालय की भूमि जहां लोगो द्वारा अतिक्रमण किया गया है। उसका रिपोर्ट प्रभारी  प्रखंड कार्यालय में जल्द सौपे। उच्च विद्यालय के प्रभारी से कक्षा नौ एवं दस से दो बच्चों का नाम जिला में आयोजित होने वाली निबंधन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मांगा गया।

विद्यालय का संचालन सही से करने का निर्देश विद्यालय प्रभारी को दी गई। साथ ही चेतावनी दी गई कि जांच में विद्यालय बंद मिलने पर करवाई की जाएगी। बैठक के पश्चात बीईओ कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय का निरीक्षण किए।  बैठक में डीडीओ ज्योति कुमार, बीआरपी नरेंद्र कुमार, संकुल समन्वयक शिवकुमार सागर, सुनीता कुमारी, प्रमोद कुमार सहित प्रभारी प्रधानध्यापक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी