निगमकर्मी हड़ताल पर, शहर में लगा कचरे का ढेर

जागरण संवाददाता, गया : दस सूत्री मांगों को लेकर मंगलवार से नगर निगमकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 03:27 AM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 03:27 AM (IST)
निगमकर्मी हड़ताल पर, शहर में लगा कचरे का ढेर
निगमकर्मी हड़ताल पर, शहर में लगा कचरे का ढेर

जागरण संवाददाता, गया : दस सूत्री मांगों को लेकर मंगलवार से नगर निगमकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए, जिसके कारण शहर में सफाई का काम बंद रहा।

सफाई नहीं होने के कारण शहर के कई स्थानों पर कचरे का ढेर देखा जा रहा है। निगमकर्मियों ने नगर निगम कार्यालय के मुख्यद्वार पर बिहार लोकल बॉडीज इम्पलाइज फेडरेशन के बैनर तले धरना-प्रदर्शन किया। संगठन के महामंत्री अमृत प्रसाद ने कहा कि दैनिक मजदूरों को स्थायी किया जाए। साथ ही प्रत्येक माह 18 हजार रुपये वेतन दिया जाए। टैक्स का निजीकरण व आउटसोर्सिग के माध्यम से शहर में सफाई कार्य बंद करने की मांग की। कर्मियों ने सातवें वेतनमान की भी मांग की। धरना-प्रदर्शन में निगमकर्मियों के साथ हरिनंदन शर्मा, परशुराम पासवान, अशोक राम, शिव वचन सिंह आदि मौजूद थे।

--------------------

मेला क्षेत्र में नहीं हुई सफाई

पितृपक्ष मेला क्षेत्र में भी सफाई का कार्य नहीं हुआ। यहां आउटसोर्सिग के माध्यम से सफाई की जा रही है। मंगलवार की सुबह सफाई को लेकर मजदूर जब सड़क पर आए, तभी कुछ निगमकर्मियों ने आकर सफाई कार्य बंद करा दिया, जिसके कारण सफाई नहीं हुई। इसके कारण जगह-जगह कचरे का ढेर देखा जा रहा है।

----------------------

मोहल्लों में फैली गंदगी

निगमकर्मियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के कारण शहर में कई स्थानों पर कचरे का ढेर लग गया है। शहर में सबसे अधिक कचरा नई गोदाम, नादरागंज, कोयरीबारी मोड़, मुरारपुर, पंचायती अखाड़ा, जीबी रोड, पीपलपाती, टावर चौक, पुरानी गोदाम, केपी रोड, घुघरीटांड, बाइपास, डेल्हा आदि जगहों पर देखा जा रहा है। वहीं डोर टू डोर कूड़े का भी उठाव नहीं हुआ है, जिसके कारण लोगों की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

----------

पूरे दिन रहे लोग परेशान

हड़ताल के कारण नगर निगम कार्यालय बंद पड़ा है। हड़ताल की पूर्व सूचना नहीं रहने के कारण शहरवासी अपने कार्य को लेकर कार्यालय में पहुंच रहे थे। कार्यालय में ताला लटका देख लोगों को लौटना पड़ा।

chat bot
आपका साथी