औरंगाबाद में पंचायत चुनाव 2021 का लेखा जोखा जमा नहीं करने वाले प्रत्याशियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

अभ्यर्थियों में मुखिया ग्राम पंचायत के सदस्य पंचायत समिति सदस्य ग्राम कचहरी के सरपंच एवं पंच पद से जो नामांकन किए थे उन्‍हें चुनाव समाप्ति के 15 दिन के अंदर चुनाव का लेखा जोखा जमा करना था। नवीनगर का चुनाव द्वितीय चरण में संपन्न हुआ था।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 03:30 PM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 03:30 PM (IST)
औरंगाबाद में पंचायत चुनाव 2021 का लेखा जोखा जमा नहीं करने वाले प्रत्याशियों पर होगी कड़ी कार्रवाई
चुनाव संपन्‍न होने के 20 दिन बाद भी लेखा-जोखा जमा नहीं करनेवाले अभ्‍यर्थियों पर अब होगी कार्रवाई, सांकेतिक तस्‍वीर।

नवीनगर (औरंगाबाद), संवाद सूत्र। नवीनगर बीडीओ सह पंचायत निर्वाची पदाधिकारी देवानंद कुमार सिंह ने बताया कि पंचायत आम निर्वाचन 2021 के अंतर्गत जो भी अभ्यर्थी चुनाव लड़े थे। वे सभी अभ्यर्थी निर्धारित समय पर चुनाव के दौरान खर्च हुए पैसे का लेखा-जोखा जमा नहीं करेंगे तो ऐसे अभ्यर्थियो को आने वाले पंचायत चुनाव में भाग लेने से वंचित रखते हुए कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बीडीओ ने कहा कि अभ्यर्थियों में मुखिया, ग्राम पंचायत के सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, ग्राम कचहरी के सरपंच एवं पंच पद से जो नामांकन किए थे। वैसे अभ्यर्थियों को चुनाव समाप्ति के 15 दिन के अंदर चुनाव का लेखा जोखा प्रपत्र 29 एवं 30 के मूल वाउचर रजिस्टर के साथ प्रखंड कार्यालय नवीनगर में जमा करना था। लेकिन नवीनगर का चुनाव द्वितीय चरण में संपन्न हो गया है। फिर भी अभी तक लोगों के द्वारा चुनाव संबंधी लेखा-जोखा जमा नहीं किया गया है। बीडीओ ने बताया कि चुनाव में नामांकन करने वाले सभी अभ्यर्थियों को अविलंब प्रखंड कार्यालय में लेखा-जोखा जमा करने की बात कही है। इसके साथ ही पंचायत आम निर्वाचन 2021 प्रखंड नवीनगर में प्रयोग किया गया वाहन जैसे ट्रैक्टर, पिक कप, मैजिक, बस एवं ट्रकों के मालिक को दो नवंबर तक प्रखंड मुख्यालय नवीनगर में प्रधान सहायक एवं प्रखंड नाजिर के पास लॉग बुक जमा करेंगे। तब समय से भुगतान किया जा सकेगा अन्यथा भुगतान नहीं हो सकेगा।

chat bot
आपका साथी