अस्‍पताल में बेड और ऑक्‍सीजन की कमी देख हैरान रह गए अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री, कही ये बात

राज्‍य के अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री मो जमां खां ने शनिवार को कैमूर जिले के कई अस्‍पतालों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्‍होंने ऑक्‍सीजन और बेड की कमी देखकर चिंता जताई। अस्‍पतालों में सारी व्‍यवस्‍था करने का निर्देश दिया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 08:47 AM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 09:07 AM (IST)
अस्‍पताल में बेड और ऑक्‍सीजन की कमी देख हैरान रह गए अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री, कही ये बात
अस्‍पताल का निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री जमा खां। जागरण

रामगढ़ (कैमूर), संवाद सूत्र। राज्‍य के अलपसंख्यक कल्याण मंत्री मो. जमां खां (Minorities welfare Minister Md Jama Khan) ने स्थानीय राममनोहर लोहिया रेफरल अस्पताल का निरीक्षण किया। वहां ऑक्‍सीजन की व्‍यवस्‍था नहीं देखकर मंत्री हैरान रह गए। उन्‍होंने ऑक्‍सीजन एवं एंबुलेंस की व्‍यवस्‍था का निर्देश दिया। कहा कि कोरोना महामारी के समय में किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए। अस्‍पताल का जायजा लेते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुरेंद्र सिंह को कई निर्देश मंत्री ने दिए। 

ऑक्‍सीजन को लेकर डीएम  से की बात 

अस्पताल में एनबीएसयू कक्ष का भी जायजा लिया। ऑक्‍सीजन उपलब्ध कराने की दिशा में कदम बढ़ाया। मंत्री ने कहा कि इतना अच्छा यह रेफरल अस्पताल फिर भी आक्सीजन की यहां व्यवस्था नहीं है। यह  चिंताजनक है।  उन्‍होंने मोबाइल पर इस संबंध में डीएम से भी बात की। उन्होंने कहा कि यह वैश्विक महामारी से घबराने की जरुरत नहीं। सबको दो गज दूरी मास्क जरूरी की पद्धति अपनानी होगी। 

चांद में दस बेड एवं सिलेंडर की व्यवस्था का दिया आश्‍वासन 

चांद और चैनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शनिवार को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो. जमां खां ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के बारे में जानकारी ली। इस दौरान मंत्री दोनों अस्पतालों की व्यवस्था से संतुष्ट दिखे। निरीक्षण करते समय स्वास्थ्य केंद्र की एक एक कमियों को नोट किया। निरीक्षण करने के बाद स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बैठक कर कोविड संक्रमण के बारे में जानकारी ली। मंत्री ने कोरोना के मरीजों के इलाज दवा वैक्सीन एवं टेस्टिंग की पूरी जानकारी प्राप्त की। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रमेश कुमार ने कोरोना मरीजों के इलाज, दवा की उपलब्धता आदि के बारे में बताया। चिकित्सा पदाधिकारी ने कोरोना मरीजों के लिए दो बेड एवं दो सिलेंडर आक्सीजन की व्यवस्था होने की जानकारी दी।

चैनपुर पीएचसी की होगी चारदीवारी 

सिर्फ दो सिलेंडर एवं दो बेड उपलब्ध रहने पर चिंता व्यक्त करते हुए मंत्री ने स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों को आश्‍वासन दिया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 10 बेड एवं 10 आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करा दिया जाएगा। मंत्री के साथ समाजसेवी विक्की सिंह, सुनील कुमार पांडेय, अभय पांडेय आदि लोग उपस्थित थे। वहीं चैनपुर पीएचसी में निरीक्षण के दौरान मंत्री ने कहा कि पीएचसी में बाउंड्रीवाल का निर्माण कराया जाएगा। इसके अलावा यहां आगंतुकों के लिए कक्ष का निर्माण होगा। साथ ही मंत्री ने पीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट बैठाने की घोषणा की

chat bot
आपका साथी