गया के बुनियादगंज थानेदार को एसएसपी ने किया लाइन क्‍लोज, उपेंद्र को दी गई थाने की कमान

लापरवाही एवं सुस्‍ती के आरोप में गया के एसएसपी आदित्‍य कुमार ने बुनियादगंज के थानेदार को पद से हटाते हुए लाइन क्‍लोज कर दिया है। उनकी जगह उपेंद्र कुमार को थाने की कमान सौंपी गई है। इसके अलावा अन्‍य थानेदारों का भी तबादला किया गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:57 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:57 PM (IST)
गया के बुनियादगंज थानेदार को एसएसपी ने किया लाइन क्‍लोज, उपेंद्र को दी गई थाने की कमान
गया के बुनियादगंंज थानेदार को एसएसपी ने हटाया। प्रतीकात्‍मक फोटो

गया,  जागरण संवाददाता। आखिरकार लापरवाही का खामियाजा बुनियादगंज थानाध्‍यक्ष (Buniyadganj SHO) को महंगा पड़ गया। अनुसंधान व विधि व्यवस्था कायम रखने में उदासीनता और घटनास्थल का मुआयना नहीं करने को लेकर बुनियादगंज थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा को लाइन क्‍लाेज कर दिया गया है। उनकी जगह उपेंद्र कुमार सिंह को थानाध्‍यक्ष बनाया गया है। दैनिक जागरण ने पिछले दिनों हुई वारदात के बाद विधि-व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े किए थे। इसके बाद एसएसपी आदित्‍य कुमार (Aditya Kumar) ने संज्ञान लिया है। बुनियादगंज थानाध्यक्ष के पद से हटाते हुए लाइन क्लोज कर दिया है। उन पर विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है। इसके अलावा तीन अन्य थानाध्यक्षों का तबादला कर दिया गया है। 

मोहनपुर, रौशनगंज व टनकुप्‍पा में भी नए थानेदार  

एसएसपी के जारी आदेश में रोशनगंज थानाध्यक्ष उपेन्द्र कुमार सिंह को बुनियादगंज थानाध्यक्ष की जिम्‍मेदारी दी गई है। इसके अलावा मोहनपुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार को रौशनगंज थानाध्यक्ष बनाया गया है। जबकि इमामगंज थानाध्यक्ष विजय कुमार को टनकुप्पा का थानाध्यक्ष बनाया गया है। टनकुप्पा थानाध्यक्ष विकास चन्द्र यादव को मोहनपुर थाने की कमान सौंपी गई है। इसके अलावा पुलिस लाइन में रहे एसआइ किशुन राय को डीसीआरबी शाखा का प्रभारी बनाया गया है।

कई थाने में अनुसंधान के लिए  भेजे गए पुलिस अधिकारी 

वहीं पुलिस केन्द्र में पदस्थापना की प्रतीक्षा में रहे एसआइ वीरेंद्र कुमार को अनुसंधान कार्य (Investigation Work) अतरी थाना, एसआइ बलिन्द्र कुमार को अनुसंधान कार्य खिजरसराय, एसआइ सीताराम यादव को अनुसंधान कार्य इमामगंज थाना, एसआइ उपेन्द्र कुमार सिंह को अनुसंधान कार्य चंदौती, यदुनंंदन शर्मा को अनुसंधान कार्य के लिए टिकारी थाने की जिम्‍मेदारी दी गई है। वहीं डीसीआरबी शाखा के प्रभारी एएसआइ शंभु कुमार को मगध विश्‍वविद्यालय थाने में अनुसंधान कार्य में लगाया गया है।  बेहतर पुलिसिंग के लिए पुलिस लाइन में जो एसआइ व एएसआइ हैं उन्हें जिले के अलग-अलग थानोंं में अलग-अलग जिम्‍मेदारी दी जाएगी। एसएसपी ने बताया है कि विधि-व्‍यवस्‍था में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी