कैमूर में मच्‍छरों से बचाने के लिए गलियों में कराया जा रहा छिड़काव, लेकिन नहीं हो रहा सैनिटाइजेशन

कैमूर के भभुआ नगर परिषद की ओर से शहर की गलियों में दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है। मच्‍छरों के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर यह कार्य किया जा रहा है। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद सैनिटाइजेशन नहीं कराया जा रहा।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 09:00 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 09:00 AM (IST)
कैमूर में मच्‍छरों से बचाने के लिए गलियों में कराया जा रहा छिड़काव, लेकिन नहीं हो रहा सैनिटाइजेशन
भभुआ शहर की गलियों में कीटनाशक का स्‍प्रे। जागरण

भभुआ (कैमूर), जागरण संवाददाता।  कोरोना का संक्रमण काफी तेज गति से बढ़ रहा है। प्रतिदिन जिले में दहाई के अंक में कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। जिले में लगभग 60 कंटेनमेंट जोन भी बनाए जा चुके हैं। वहीं लोगों को जागरूक करने के लिए प्रशासन के स्तर से लगातार प्रयास भी किया जा रहा है। इसके बाद भी लोगों की लापरवाही जारी है। फिर भी प्रशासन सख्ती व बचाव के इंतजाम कर लोगों को कोरोना से बचाने का प्रयास कर रहा है। इसी क्रम में नगर परिषद भभुआ के द्वारा नगर के सभी वार्डों में दवा का छिड़काव कराया जा रहा है। ताकि किसी तरह के कीटाणु उत्पन्न न हो।

मच्‍छरों का काफी बढ़ गया है प्रकोप

शाम के समय नगर परिषद के कर्मी वाहन पर फागिंग मशीन रखकर सभी गलियों में दवा का छिड़काव कर रहे हैं। दवा का छिड़काव कराने की पहल की नगर के लोगों ने सराहना की है। बता दें कि कोरोना संक्रमण के साथ-साथ इन दिनों भभुआ नगर में मच्छरों का प्रकोप भी काफी बढ़ गया था। मच्छरों के प्रकोप से लोग काफी परेशान थे। दिन हो या रात मच्छर लोगों को हमेशा परेशान कर रहे थे। इसके चलते नगर के लोग नगर परिषद प्रशासन से दवा का छिड़काव कराने की मांग कर रहे थे। लोगों की मांग पर नगर परिषद की तरफ से नगर में दवा का छिड़काव कराने का कार्य शुरू किया गया है। इससे नगर के वार्डों की गलियों में गंदगी, नाली जलजमाव आदि स्थानों पर मुख्य रूप से दवा का छिड़काव कराया जा रहा है।

सैनिटाइजेशन नहीं कराए जाने से नाराजगी

हालांकि लोगों में अभी इस बात का असंतोष है कि बीते वर्ष की तरह इस बार सैनिटाइजेशन का कार्य नहीं कराया जा रहा है। जबकि कोरोना का संक्रमण बढ़ते जा रहा है। लोगों ने बताया कि बीते वर्ष कोरोना काल में लॉकडाउन के समय नगर परिषद की तरफ से सभी गलियों व मकानों को सैनिटाइज किया गया था। इसके लिए विशेष तौर पर पटना से मशीन मंगाई गई थी। लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज होने के बावजूद भी किसी वार्ड में सैनिटाइजेशन करने का कार्य नहीं शुरू किया गया है।

chat bot
आपका साथी