Rohtas: खुद को फिट रखने के लिए खेल-कूद है जरूरी, नौकरीपेशा लोगों के लिए ये करना होगा लाभदायक

रोहतास के डेहरी ऑनसोन स्थित पुलिस लाइन परिसर में डालमिया भारत सीमेंट बंजारी की ओर से निर्मित बैडमिंटन कोर्ट का उद्घाटन एसपी आशीष भारती ने रविवार को किया। इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि खेलकूद को जीवन का हिस्‍सा बनाना स्‍वास्‍थ्‍य के लिए जरूरी है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 02:19 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 05:25 PM (IST)
Rohtas: खुद को फिट रखने के लिए खेल-कूद है जरूरी, नौकरीपेशा लोगों के लिए ये करना होगा लाभदायक
बैडमिंटन कोर्ट का उद्घाटन करते रोहतास के एसपी। जागरण

डेहरी ऑन सोन (रोहतास), संवाद सहयोगी। खुद को फिट रखने को सक्रिय रहना बहुत जरूरी है। ऐसे में खेल कूद एक सशक्‍त माध्‍यम हैं। खेल के माध्‍यम से आप फिट रहेंगे। शरीर फिट रहेगा तो मन भी सकारात्‍मक और रचनात्‍मक होगा। इसलिए अपनी ड्यूटी करते हुए खेल-कूद में खुद को व्‍यस्‍त रखें।  ये बातें रोहतास के एसपी आशीष भारती ने रविवार को पुलिस लाइन परिसर में डालमिया भारत सीमेंट बंजारी के सौजन्य से निर्मित बैडमिंटन कोर्ट (Badminton Court) का उद्घाटन करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि सभी पुलिसकर्मी रात-दिन आमजन की सुरक्षा में लगे रहते है। ऐसे में शारीरिक के साथ मानसिक रूप से भी वे तनाव में रहते हैं। ऐसे में उन्हें कुछ समय प्रतिदिन खेल को देकर शरीर को स्वस्थ रखना चाहिए। इस बैडमिंटन कोर्ट का फायदा उठाएं।

स्‍वस्‍थ शरीर तब ही स्‍वस्‍थ समाज और राष्‍ट्र

एसडीएम सुनील कुमार सिंह ने कहा कि खेल से शारीरिक और मानसिक विकास होता है। शारीरिक और मानसिक विकास से ही स्वस्थ समाज व स्वस्थ राष्ट्र की परिकल्पना साकार हो सकेगी। इसलिए खेलकूद के लिए समय निकालें। इससे आप स्‍वस्‍थ रहेंगे। तब अपनी ड्यूटी और जिम्‍मेदारी और बेहतर तरीके से कर सकेंगे। उन्‍होंने खासकर नौकरीपेशा लोगों से अनिवार्य रूप से खेलकूद जैसी गतिविधियों में शामिल रहने की सलाह दी।

एसडीओ ने हराया बैडमिंटन चैंपियन को

उद्घाटन के बाद एक मैच एसडीएम सुनील कुमार, बैडमिंटन के जिला चैंपियन रहे सत्‍येंद्र आनंद, डॉ एस बी प्रसाद, पूर्व मुखिया कन्हैया राम व डालमिया सीमेंट के हेड सुब्बा राव अयंगर के बीच खेला गया। इसमे जिला चैंपियन रहे सत्‍येंद्र आनंद को एसडीएम ने पराजित कर दिया। मैच का लुत्‍फ अतिथियों ने खूब उठाया। शॉट्स पर तालियां गूंजती रहीं। मौके पर सार्जेंट मेजर रामा कांत प्रसाद, एमटी सार्जेंट राकेश रंजन, डॉ नवीन नटराज, जिला पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष अवध यादव, रईस कुमार, नंदकिशोर राम समेत कई अन्‍य लोग मौजूद थे ।

chat bot
आपका साथी