जाप प्रवक्‍ता ने कहा- बिना सूचना नहीं गए थे पप्‍पू यादव, दुर्भावना में सरकार ने दर्ज कराई प्राथमिकी

जन अधिकार पार्टी के प्रदेश प्रवक्‍ता ने कहा है कि पप्‍पू यादव बिना सूचना के एएनएमएमसीएच के कोविड वार्ड में नहीं गए थे। उन्‍होंने वहां की कुव्‍यवस्‍था उजागर की तो दुर्भावना में उनपर प्राथमिकी दर्ज करा दी गई।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 06:22 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 06:22 PM (IST)
जाप प्रवक्‍ता ने कहा- बिना सूचना नहीं गए थे पप्‍पू यादव, दुर्भावना में सरकार ने दर्ज कराई प्राथमिकी
पप्‍पू यादव (दायें) पर प्राथमिकी का जाप प्रवक्‍ता ने किया विरोध। जागरण

गया, जागरण संवाददाता। जन अधिकार पार्टी (Jan Adhikar Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के खिलाफ शहर के मगध मेडिकल थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने का विरोध पार्टी कार्यकर्ताओं ने शुरू कर दिया है। जन अधिकार पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सह वजीरगंज विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी राजीव कुमार कन्हैया ने मंगलवार को एक प्रेसवार्ता में कहा कि दुर्भावना से ग्रसित होकर जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पप्पू यादव गरीबों की सेवा के लिए हमेशा आगे रहते हैं। गत एक मई को वे शहर में स्थित अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल का मुआयना करने आए थे। इस दौरान उन्होंने कई कमियां पाई। जिससे उन्होंने उजागर किया। इसी से नाराज होकर सरकार के इशारे पर गया के जिलाधिकारी के निर्देश पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़ें- पूर्व सांसद पप्‍पू यादव पर प्राथमिकी, अनुमति के बिना मगध मेडिकल के कोविड वार्ड में घुसने का मामला

सरकार ने बिना किसी तैयारी के कर दिया लॉकडाउन  

उन्होंने कहा कि पप्पू यादव कोविड-19 जैसी महामारी में भी पूरे राज्य में घूम-घूम कर गरीबों की मदद कर रहे हैं। जिस अस्पताल में कोई जाना नहीं चाहता, वहां वे जाकर मरीजों का हाल चाल पूछ रहे हैं और उनकी मदद कर रहे हैं। आज अस्पतालों में ऑक्सीजन, डॉक्टर, दवा की कमी है, जिसका उजागर पप्पू यादव ने किया। तो सरकार ने दुर्भावना से ग्रसित होकर उन पर प्राथमिकी दर्ज करा दी। उन्होंने कहा कि मंगलवार से 15 मई तक पूरे बिहार में लॉक डाउन कर दिया गया है। सरकार ने बिना कोई योजना बनाए यह लॉकडाउन कर दिया है। ऐसे में ठेला वाले, मजदूर व गरीब लोग के समक्ष खाने की स्थिति उत्पन्न हो गई है। यह कहीं से सही नहीं है।  

वाइ श्रेणी की सुरक्षा प्राप्‍त नेता के बारे में थी पूर्व सूचना 

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि पप्पू यादव को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। ऐसे में अस्पताल निरीक्षण की  उनकी पूर्व से घोषित कार्यक्रम की जानकारी सभी प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई थी। बावजूद इसके कोविड-19 एक्ट का उल्लंघन करने का आरोप लगाकर पप्पू यादव पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उन्होंने कहा कि अगर पप्पू यादव को रोका गया तो आने वाले समय में पूरे बिहार में व्यापक आंदोलन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी