गया में कोरोना से बचाव को लेकर विशेष टीकाकरण की शुरुआत, सात स्थानों पर लग रही वैक्सीन

कोरोना के टिकारी में बढ़ते मामले को देखते हुए संक्रमण से बचाव हेतु टीकाकरण के विशेष अभियान की सोमवार को शुरुआत की गई। अनुमंडलीय अस्पताल के कोविड केयर सेंटर सहित प्रखंड क्षेत्र के सात स्थानों पर वैक्सीनेशन सेंटर पर कोविड शील्ड की वैक्सीन देने की पुख्ता तैयारी की गई है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:03 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:03 AM (IST)
गया में कोरोना से बचाव को लेकर विशेष टीकाकरण की शुरुआत, सात स्थानों पर लग रही वैक्सीन
गया में कोरोना का टीका लगवाती महिलाएं।

संवाद सहयोगी, टिकारी। नोवेल कोरोना वायरस के टिकारी में बढ़ते मामले को देखते हुए संक्रमण से बचाव हेतु टीकाकरण के विशेष अभियान की सोमवार को शुरुआत की गई। अनुमंडलीय अस्पताल के कोविड केयर सेंटर सहित प्रखंड क्षेत्र के सात स्थानों पर वैक्सीनेशन सेंटर पर कोविड शील्ड की वैक्सीन देने की पुख्ता तैयारी की गई है। 

इन स्थानों पर होगा टीकाकरण

टिकारी प्रखण्ड अंतर्गत पंचायत सरकार भवन, पूरा, मध्य विद्यालय, आमाकुंआ, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मउ, मध्य विद्यालय, सलेमपुर, उत्क्रमित उच्च विद्यालय रामविगहा, मध्य विद्यालय, शिवनगर और अनुमंडलीय अस्पताल टिकारी में आज 45 वर्ष के ऊपर के लोगों को कोविड शील्ड की वैक्सीन दी जाएगी।

अभियान की सफलता के होंगे सारथी

टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए हर केंद्र पर पंचायत स्तरीय कर्मियों को विशेष जिम्मेवारी सौंपी गई है। पंचायत क्षेत्र 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोविडशील्ड का टीका लेने के लिए प्रेरित करने और उन्हें केंद्र तक लाने की जिम्मेवारी बीडीओ द्वारा निर्धारित कर दी गई है। इस संबंध में जारी पत्र के अनुसार सभी जीविका दीदी, सभी आशा कार्यकर्ता, सभी आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका, किसान सलाहकार, विकास मित्र, ग्राम कचहरी सचिव, ग्रामीण आवास सहायक, पंचायत रोजगार सेवक, टोला सेवक के साथ सभी पंचायतकर्मी को इस अभियान की सफलता की जिम्मेवारी सौंपी गई है। 

एक प्रभारी और नोडल पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति

इसके साथ ही सभी वैक्सीनेशन सेंटरों पर एक प्रभारी और नोडल पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। वैक्सिनेसन का डेटा अपटूडेट रखने के लिए उक्त सभी सेंटरों पर डाटा एंट्री ऑपरेटर को तैनात किया गया है। इस अभियान के बारे में बीडीओ वेद प्रकाश ने बताया कि प्रातः 10 बजे से सभी सेंटरों पर टीकाकरण का कार्य शुरू होगा जो शाम 4 बजे तक चलेगा। सभी सेंटरों पर कोविड 19 के गाइडलाइंस का सख्ती के साथ अनुपालन करते और कराते हुए टीकाकरण के लक्ष्य को सफल बनाने की पुख्ता तैयारी की गई है।

chat bot
आपका साथी