होली को लेकर ट्रेनों से शराब की तस्करी तेज,190 टेट्रा पैक बरामद

गया। होली का त्योहार नजदीक आते ही ट्रेनों से शराब की ढुलाई के लिए तस्करों की सक्रियता बढ़ गई है। उत्तरप्रदेश एवं झारखंड की सीमा से शराब की खेप गया जिला के गया जंक्शन पहाड़पुर मानपुर व गुरारू सहित अन्य स्टेशन पर लाई जा रही है। आरपीएफ इंस्पेक्टर एएस सिद्दीकी ने बताया कि गया जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या दो पर डाउन योग नगरी एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची। जहां आरपीएफ उपनिरीक्षक विक्रम देव सिंह रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट एवं टास्क टीम ट्रेन को सुरक्षित पास कराने के लिए टीम के साथ प्लेटफार्म पर गए तभी वहां एक लावारिस सफेद रंग का बोरा मिला।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:54 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:54 PM (IST)
होली को लेकर ट्रेनों से शराब की तस्करी तेज,190 टेट्रा पैक बरामद
होली को लेकर ट्रेनों से शराब की तस्करी तेज,190 टेट्रा पैक बरामद

गया। होली का त्योहार नजदीक आते ही ट्रेनों से शराब की ढुलाई के लिए तस्करों की सक्रियता बढ़ गई है। उत्तरप्रदेश एवं झारखंड की सीमा से शराब की खेप गया जिला के गया जंक्शन, पहाड़पुर, मानपुर व गुरारू सहित अन्य स्टेशन पर लाई जा रही है। आरपीएफ इंस्पेक्टर एएस सिद्दीकी ने बताया कि गया जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या दो पर डाउन योग नगरी एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची। जहां आरपीएफ उपनिरीक्षक विक्रम देव सिंह, रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट एवं टास्क टीम ट्रेन को सुरक्षित पास कराने के लिए टीम के साथ प्लेटफार्म पर गए, तभी वहां एक लावारिस सफेद रंग का बोरा मिला। अगल-बगल के यात्रियों से पूछताछ करने पर किसी ने अपना दावा प्रस्तुत नहीं किया। लावारिस बोरा को जब्त कर उसे खोला गया तो 190 टेट्रा पैक शराब मिली। सभी विदेशी शराब यूपी राज्य की हैं। बरामद शराब की कीमत लगभग 21 हजार रुपए बतायी जाती है। कानूनी कार्रवाई के लिए राजकीय रेल पुलिस के सुपुर्द किया गया है।

-----------

शहर में शराब की होम डिलीवरी की दी जा रही सुविधा

शराब तस्करों द्वारा पूर्व से ही शराब बिक्री के लिए होम डिलीवरी की सुविधा ग्राहकों को दी जाती है। ताकि इससे उन लोगों की भी गर्दन ना फंसे। ऐसे में नए उम्र के युवा इस धंधे में तेजी से कूद रहे हैं। शराब तस्कर युवाओं को इस धंधे में तेजी से धकेल रहे हैं। इसके लिए तस्कर उनकों रुपये और शराब भी उपलब्ध कराते हैं। पुलिस सब जानते हुए भी मूकदर्शक बनी रहती है। शराब का कारोबार शहर में खूब फल-फूल रहा है। छोटा-मोटा व्यवसाय करने वाले लोग इसी धंधा में जुट गए है।

chat bot
आपका साथी