दो दिन ब्रेक के बाद रोहतास में मिले कोरोना के छह नए मरीज

दो दिन ब्रेक के बाद जिले में कोरोना के छह नए मरीज मिले हैं जबकि तीन संक्रमित स्वस्थ हुए अब यहां पर सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। हालांकि अब भी लोग बगैर मास्क के ही घर से बाहर निकल रहे हैं।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 11:06 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 01:05 PM (IST)
दो दिन ब्रेक के बाद रोहतास में मिले कोरोना के छह नए मरीज
रोहतास में सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 33,

सासाराम : रोहतास, जागरण संवाददाता। दो दिन ब्रेक के बाद जिले में कोरोना के छह नए मरीज मिले हैं, जबकि तीन संक्रमित स्वस्थ हुए अब यहां पर सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। एक दिन पहले ही यानी 19 जुलाई को एक भी संक्रमित नहीं मिले थे। संक्रमण के बढ़ते ग्राफ को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क है। सक्रिय मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। लोगों की बढ़ी लापरवाही के कारण हाल के दिनों में मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। लोग बगैर मास्क के ही घर से बाहर निकल रहे हैं।

बता दें कि कोविड-19 से जिले में अब तक 251 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक कुल 15748 संक्रमित मिले हैं, जिनमें से 13906 स्‍वस्‍थ हो चुके हैं।

20 जुलाई को 5090 सैंपल की जांच

एसीएमओ डॉ. अशोक कुमार सिंह के मुताबिक 20 जुलाई को आरटीपीसीआर, ट्रूनाट व एंटीजन किट के माध्यम से 5090 सैंपल संग्रहित कर जांच की गई, जिसमें से छह सैंपल में कोरोना का लक्षण पाया गया है। वहीं स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी छह रही है। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर 233 यात्रियों की जांच में एक भी यात्री में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है। एसीएमओ ने कहा कि वर्तमान में सक्रिय सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है, जिन पर स्वास्थ्य विभाग पैनी नजर रख रहा है। सक्रिय मरीजों की संख्या में उतार चढ़ाव को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है। कोरोना संक्रमण में उतार चढ़ाव जारी रहने के कारण स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। टेस्टिंग व टीकाकरण दोनों पर विशेष जोर दिया जा रहा है।

कोरोना मीटर :

नए मामले :                        06

एक दिन पहले मिले संक्रमित : 00

कुल संक्रमित             :     15748

स्वस्थ हुए मरीज             : 13906

वर्तमान संक्रमित :             33

कुल मौत                        : 251

chat bot
आपका साथी