लड़की को लेकर भागने के कारण पंचायत में युवक से चटवाया थूक, गया की इस घटना में छह गिरफ्तार

युवक के साथ अमानवीय व्‍यवहार की तस्‍वीर। जागरण

गया के वजीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में दलित युवक को थूक चटवाने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है। इस मामले में छह आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है।

Vyas ChandraWed, 14 Apr 2021 06:46 AM (IST)

वजीरगंज (गया), संवाद सूत्र। जिले में खाप पंचायत की तरह फरमान सुनाने और मानवता को शर्मसार करने की घटनाएं थमने का नाम  नहीं ले रही। अभी तीन परिवारों का राशन-पानी बंद करने का फरमान चल ही रहा था कि वजीरगंज थाना क्षेत्र के कढ़ौना गांव के एक दलित युवक के साथ हैवानियत की घटना सामने आ गई। युवक को थूक चटवाने की घटना का बकायदा इसका वीडियो वायरल कर दिया गया। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए छह को गिरफ्तार कर लिया है। अन्‍य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। घटना का कारण प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है।

आगे से ऐसी गलती नहीं करने की चेतावनी देते हुए चटवाया थूक

मालूम हो कि वायरल वीडियो में एक दलित युवक को किसी जगह पर धमकी दी जा रही है कि आगे से ऐसी गलती नहीं करेगा। इसके साथ ही थूक चाटने का फरमान जारी किया जाता है। युवक काफी डरा सहमा दिखता है और जमीन पर पहले अपना और बाद में किसी अन्य का थूक चाटता है। उसके बाद उससे उठक-बैठक कराया जाता है। गलती किस तरह की है यह तो वीडियो में कहीं नहीं दिखता। लेकिन इतना जरूर सुनाई देता है कि आगे से ऐसी गलती नहीं करोगे। बताया जाता है कि घटना के बाद पीडि़त युवक और उसके माता-पिता भयवश गांव छोड़कर कहीं अन्यत्र पलायन कर गए हैं।

पीड़‍ित ने जारी किया अपना दूसरा वीडियो

पीडि़त युवक अपना दूसरा वीडियो वायरल करके शासन प्रशासन से न्याय की फरियाद करते हुए बताता है कि गांव के एक दबंग व्यक्ति ने अपने समर्थक मुखिया प्रत्याशी को वोट देने एवं उसके जनसंपर्क में शामिल होने का दबाव बनाया। इंकार करने पर मनगढ़ंत आरोप लगाकर मेरे साथ यह कुकृत्य किया है। युवक अपने साथ न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या की भी बात बोलता है।

आरोपित ने भी जारी किया वीडियो

घटना के मुख्य आरोपित अभय कुमार सिंह ने इस घटना को लेकर एक वीडियो वायरल कर अपनी सफाई दी है। इसमें सारे आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए बताया है कि यह पंचायत चुनाव को लेकर राजनीतिक रंजिश में उसे बेवजह फंसाने की साजिश रची गई है।

प्रेम प्रसंग से जुड़ा प्रतीत होता है मामला

एसएसपी आदित्‍य कुमार ने बताया कि प्रथम जांच रिपोर्ट में सामने आया है कि युवक किसी लड़की को भगा ले गया था। पुलिस के अनुसार इसकी सूचना थाने को नहीं दी गई थी। बीते चार अप्रैल को दोनों के परिवार वाले उन्‍हें खोजकर ले जाए। गांव के ही एक पूर्व मुखिया अबलू सिंह उर्फ अभय सिंह के दरवाजे पर उन्‍हें ले जाया गया। वहां पंचायत हुई। इसके बाद थूक चटवाने की घटना हुई। वीडियो बनाने का निर्देश देने का आरोप भी पूर्व मुखिया पर लगा है।  इस संबंध में वजीरगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आरोपित विट्ठल सिंह उर्फ धर्मेंद्र कुमार, गौतम कुमार, दिलीप मांझी, विजय मांझी, इंदल मांझी एवं लालजीत कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- महिला की आबरू बचाने की दबंगों ने ऐसी दी सजा, गया में तीन परिवारों का पूरी तरह मुश्किल हो गया है जीवन

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.