सिमुलतला आवासीय विद्यालय की प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा गुरुवार को, कैमूर से शामिल होंगे 196 अभ्‍यर्थी

सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई में वर्ग छह में सत्र 2022-23 के नामांकन को लेकर प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा गुरुवार को जिले के एक परीक्षा केंद्र पर आयोजित होगी। परीक्षा को मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षा की तर्ज पर कदाचारमुक्त संपन्न कराने के लिए शिक्षा विभाग ने सभी तैयारी पूरी कर ली है।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 02:12 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 02:12 PM (IST)
सिमुलतला आवासीय विद्यालय की प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा गुरुवार को, कैमूर से शामिल होंगे 196 अभ्‍यर्थी
सिमुलतला आवासीय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा गुरुवार को। सांकेतिक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, भभुआ। सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई में वर्ग छह में सत्र 2022-23 के नामांकन को लेकर प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा गुरुवार को जिले के एक परीक्षा केंद्र पर आयोजित होगी। परीक्षा को मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षा की तर्ज पर कदाचारमुक्त संपन्न कराने के लिए शिक्षा विभाग ने सभी तैयारी पूरी कर ली है। प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थियों को मास्क पहनकर ही प्रवेश करने की अनुमति होगी। इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी सूर्यनारायण ने बताया कि जिला मुख्यालय स्थित श्रीमती उदासी देवी उच्च विद्यालय अखलासपुर में परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा में कुल 196 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

यह परीक्षा निर्धारित समय एक बजे अपराह्न से 3:30 बजे तक आयोजित होगी। लेकिन सभी परीक्षार्थियों को 12 बजे तक परीक्षा केंद्र में पहुंचना होगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि परीक्षा को कदाचार मुक्त संपन्न कराने के लिए सभी तैयारी पूर्ण कर ली गई है। परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे के अलावा फोटोग्राफी भी कराई जाएगी। परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र पर दंडाधिकारी व पुलिस बल की तैनाती रहेगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र में दूरी बनाते हुए परीक्षार्थियों को प्रवेश कराया जाएगा। सभी परीक्षार्थियों को मास्क पहन कर ही प्रवेश करना है। यदि कोई अभ्यर्थी मास्क लेकर नहीं आता है तो मास्क केंद्र पर उपलब्ध रहेगा ताकि उन्हें उपलब्ध कराया जा सके। परीक्षा केंद्र पर कार्यरत केंद्राधीक्षक, वीक्षक, आदेशपाल के अलावा अन्य कर्मी कोविड-19 के दिशा निर्देश का पालन करेंगे। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने अभिभावकों से कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर बच्चों को मास्क पहना कर ही परीक्षा केंद्र पर भेजने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी