प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में ददपा गांव में शुरू हुई धर्मस्थल की घेराबंदी, बदमाशों पर रही नजर

गया जिले के गुरारू प्रखंड में स्थित ददपा गांव में लंबे समय से दो पक्षों के बीच चले आ रहे विवाद का विगत 11 जनवरी को लिखित समझौता हो गया। इसके बाद बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में उक्त धर्मस्थल की घेराबंदी कर कार्य शुरू करा दिया गया।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 04:11 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 04:11 PM (IST)
प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में ददपा गांव में शुरू हुई धर्मस्थल की घेराबंदी, बदमाशों पर रही नजर
ददपा गांव में धार्मिक स्‍थल की हो रही घेराबंदी। जागरण।

संवाद सूत्र, गुरारू (गया)। गया जिले के गुरारू प्रखंड में स्थित ददपा गांव में लंबे समय से दो पक्षों के बीच चले आ रहे विवाद का विगत 11 जनवरी को लिखित समझौता हो गया। इसके बाद बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में उक्त धर्मस्थल की घेराबंदी कर कार्य शुरू करा दिया गया।

बता दें कि धार्मिक स्थल की घेराबंदी का कार्य कराने के लिए दोनों पक्षों में सहमति बन गई थी। इसके बाद दोबारा एक पक्ष के लोगों ने कुछ जमीन को घेराबंदी से बाहर रखने की मांग को लेकर विवाद खड़ा किया था। गांव के असामाजिक तत्व के कुछ लोगों ने नवनिर्मित घेराबंदी की दीवार की कुछ ईंट उखाड़ दी थी। धार्मिक स्थल के अंदर निर्मित चबूतरे के टुकड़ों को फिर से विवादित जगह पर रख दिया था।

11 जनवरी को टिकारी की एसडीएम, एसडीपीओ, गुरारू के बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष,  उपप्रमुख की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच बैठक कराई गई थी। जिसमें दोनों पक्षों में विवाद के समाधान के लिए लिखित समझौता करा दिया गया था। समझौते के अनुसार, घेराबंदी का बचा हुआ काम प्रशासन की देखरेख में ही संपन्न किया जाना तय हुआ था। गुरारू के सीओ निशांत कुमार,  थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह, अवर निरीक्षक विजय बहादुर सिंह, सहायक अवर निरीक्षक छेदीलाल चौधरी, उप प्रमुख संजीत कुमार, पुलिस बल के साथ कार्यस्थल पर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी