कैमूर में प्रशासन का आदेश नहीं मान रहे दुकानदार, मुख्‍य सड़क पर ही सज रहा है सब्‍जी का बाजार

कैमूर के भभुआ शहर में शारीरिक दूरी का अनुपालन नहीं हो रहा। न तो लोग शारीरिक दूरी अपनाते हैं और न ही सब्‍जी विक्रेता प्रशासन का नियम मान रहे हैं। इसका नतीजा है कि यहां संक्रमण की आशंका बढ़ी हुई है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:19 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:19 AM (IST)
कैमूर में प्रशासन का आदेश नहीं मान रहे दुकानदार, मुख्‍य सड़क पर ही सज रहा है सब्‍जी का बाजार
भभुआ शहर में भीड़भाड़ का हाल। जागरण

भभुआ (कैमूर), जागरण संवाददाता। नगर में सब्जी बेचने वालों पर प्रशासन का आदेश बेअसर साबित हो रहा है शारीरिक दूरी के अनुपालन की धज्जियां उड़ रही हैं।  भीड़ नहीं लगे इसके लिए सभी वार्ड में घूम-घूम कर सब्जी व फल बेचने को निर्देशित किया गया है लेकिन नगर परिषद के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए सब्जी व फल विक्रेता नगर की मुख्य सड़कों पर दुकान लगाकर बेखौफ हो बिक्री कर रहे हैं। 

मुख्‍य पथ के किनारे लगी रहती है भीड़ 

कोरोना संक्रमण को ले नगर परिषद ने विभिन्न स्थानों पर सब्जी व फल की दुकानों को लगाने के लिए स्थान चिह्नित किया है लेकिन दुकानदार उन स्थानों पर नहीं जाकर मुख्य पथ पर ही सब्‍जी बेचते हैं। नगर के मुख्य पथों पर दुकानों को लगाए जाने के कारण भारी भीड़ होने से शारीरिक दूरी का अनुपालन नहीं हो पा रहा है। नगर परिषद ने पूर्व में अनदेखी करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए जुर्माना भी वसूल किया था। लेकिन इन दिनों दुकानदारों पर निर्देश का कोई भी असर नहीं दिखाई पड़ रहा है सिर्फ पुलिस की गाड़ी को देखते ठेला पर फल और सब्जी बेचने वाले इधर-उधर होते दिखाई पड़ते हैं। जैसे ही पुलिस पेट्रोलिंग की गाड़ी इधर-उधर होती है उसके बाद पुनः रोड पर आकर दुकानें लगाकर बिक्री का काम शुरू कर दे रहे हैं। 

लापरवाह दुकानदारों पर होगी कार्रवाई  

दुकानदारों की मनमानी होने के कारण नगर के एकता चौक मुंडेश्वरी सिनेमा के समीप अन्य चौक चौराहों पर के पास भारी भीड़ एकत्रित हो जा रही। प्रशासनिक पदाधिकारी लगातार लोगों को इस संक्रमण के बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं।  पदाधिकारियों के जागरूकता के  प्रयास का भी असर दुकानदारों पर नहीं दिखाई पड़ रहा है। नगर परिषद के नगर प्रबंधक इसराफिल  अंसारी ने कहा आदेश की अनदेखी करने वाले दुकानदारों के विरुद्ध अभियान चलाकर अर्थदंड लगा  कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी