मठ जमीन विवाद में चली गोली, निर्दोष चरवाहे की मौत, सासाराम के करंज गांव में आक्रोशितों ने किया सड़क जाम

दिनारा थाना क्षेत्र के करंज गांव में दो महंथों के बीच मठ की जमीन को लेकर जमकर गोलीबारी हुई जिसमें बकरी चरानेवाले युवक की मौत हो गई। ग्रामीणों ने दो संदिग्धों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया। आक्रोशित ग्रामीणों ने लगभग तीन घंटे तक एनएच 30 को जाम रखा

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 09:25 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 09:30 AM (IST)
मठ जमीन विवाद में चली गोली, निर्दोष चरवाहे की मौत, सासाराम के करंज गांव में आक्रोशितों ने किया सड़क जाम
निदोर्ष युवक की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन। जागरण फोटो।

दिनारा (सासाराम), संवाद सूत्र। दिनारा थाना क्षेत्र के करंज गांव में मठ के जमीन विवाद को लेकर रविवार को सुबह लगभग दस बजे जमकर गोलीबारी हुई जिसमें गांव के ही एक युवक गोली लगने से जख्मी हो गया। जख्मी को परिजनों ने तत्काल पीएचसी दिनारा लाया जहां चिकित्सकों ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सासाराम के लिए रेफर कर दिया लेकिन सासाराम ले जाने के क्रम में ही युवक की मौत हो गई। मृतक करंज निवासी लाल मोहर राम का पुत्र भोलाराम (25 वर्ष )बताया जाता है। घटना के बाद ग्रामीणों ने दो संदिग्धों को दौड़ाकर पकड़ लिया तथा मारपीट के बाद पुलिस को सौंप दिया।

आक्रोशित परिजनों ने भोलाराम के मृत्यु के बाद शव लेकर लौटने के क्रम में दिनारा थाना गेट पर आकर पुलिस पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए हंगामा तथा पथराव किया। उसके बाद शव को लेकर यादव मोड़ के पास एनएच 30 को जाम कर दिया। जाम की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एसडीपीओ राजकुमार एवं एलआरडीसी मधुसूदन प्रसाद काफी समझाने बुझाने एवं दोषियों के विरुद्ध करवाई करने के आश्वासन के बाद जाम को समाप्त करा पाए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार, बीडीओ संजय कुमार दास, नटवार थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह, दिनारा एवं भानस थाना सदल बल के साथ उपस्थित थे।

दो महंथों के बीच था भूमि विवाद

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि करंज गांव में बाबा हठी नाथ के मठ की 32बीघा जमीन को लेकर पूर्व से ही दो महंथों के बीच विवाद चल रहा है। जिसमें एक महंथ करंज गांव के ही अनूप गिरी है तथा दूसरा खटला के कोई महंथ है। ग्रामीणों के अनुसार मठ की जमीन में धान रोपनी को लेकर रविवार को खाटला महंत के तरफ से कुछ संदिग्ध लोग सुबह में फायरिंग करने लगे इसी बीच गांव के ही भोलाराम जो पास में ही बकरी चरा रहा था गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गया जिसका इलाज के क्रम में मौत हो गई। एसडीपीओ राजकुमार ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सासाराम भेज आवश्यक करवाई कर रही है। एसडीपीओ ने परिजनों द्वारा पुलिस के मिलीभगत के आरोप के संबंध में कहा कि इसकी गंभीरता से जांच की जाएगी और दोषी पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अभी गिरफ्तारी के बारे में कुछ भी स्पष्ट बताने से इंकार कर रही है। समाचार लिखे जाने तक प्राथमिकी के लिए पुलिस को आवेदन प्राप्त नहीं हुआ था।

chat bot
आपका साथी