रोहतास में पुलिस के तेवर देखकर पब्लिक पड़ी पस्‍त, तब एसपी ने कहा-पुलिस से बनाइए मैत्री संबंध

पुलिस सप्‍ताह के अवसर पर रोहतास में गुरुवार को पुलिस अौर पब्लिक एकादश के बीच फैंसी क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। इसमें पुलिस की टीम ने पब्लिक एकादश को पराजित कर दिया। विजेता टीम को एसपी ने पुरस्‍कृत किया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 04:16 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 04:53 PM (IST)
रोहतास में पुलिस के तेवर देखकर पब्लिक पड़ी पस्‍त, तब एसपी ने कहा-पुलिस से बनाइए मैत्री संबंध
विजेता ट्रॉफी के साथ पुलिस टीम के कप्‍तान व अन्‍य। जागरण

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑन सोन (रोहतास)। स्थानीय जिला पुलिस मैदान में गुरुवार को खेले गए फैंसी क्रिकेट मैच (Fancy Cricket Match) में पुलिस एकादश ने पब्लिक एकादश को 33 रनों से पराजित कर दिया। पुलिस सप्ताह के अंतर्गत पब्लिक एवं  पुलिस एकादश के बीच फैंसी मैच का आयोजन किया गया था। इसमें आशीष भारती ने भी अपने हाथ दिखाए।

31 रनों से हार गई पब्लिक एकादश की टीम

टॉस जीतने के बाद पुलिस टीम के कप्‍तान एसपी आशीष भारती ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पब्लिक टीम के कप्‍तान डॉ. नवीन नटराज थे। निर्धारित 12 ओवरों के मैच में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए पुलिस एकादश ने 114 रन बनाए। पुलिस एकादश के आकाश कुमार ने सर्वाधिक 27 व एसपी आशीष भारती ने 15 रनों का योगदान दिया। इसके बाद 115 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पब्लिक एकादश की टीम शुरू से ही पस्‍त नजर आई। हालांकि कुछ खिलाड़‍ियों ने संघर्ष करने का प्रयास किया लेकिन पूरी टीम 83 रनों पर सिमट गई। पब्लिक एकादश की ओर से शंकर कुमार ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। मैच में बेहतर प्रदर्शन के लिए मोनू मालाकार को मैन ऑफ द मैच चुना गया। विजेता टीम को एसपी ने पुरस्कृत किया। 

पुलिस और पब्लिक के बीच होना चाहिए मैत्रीपूर्ण संबंध

एसपी ने बताया कि पुलिस-पब्लिक के बीच मैत्री संबंध बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस सप्‍ताह के तहत फैंसी क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। इसका उद्देश्‍य यह संदेश देना है कि पुलिस का पब्लिक के साथ संबंध मित्रतापूर्ण रहना चाहिए। जहां पुलिस को पब्लिक के साथ हमेशा प्रेमपूर्वक व्यवहार करना चाहिए, वहीं पब्लिक को भी पुलिस के कार्यों में अपेक्षित सहयोग की भावना रखनी चाहिए।

मैच में एसडीपीओ संजय कुमार, एसडीएम सुनील कुमार ङ्क्षसह, सार्जेंट मेजर रामाकांत प्रसाद, अजय कुमार, धीरज चौधरी, छोटू कुमार, आमिर कुमार, अविनाश कुमार, आशीष कुमार, अरुण शर्मा, डॉ. ओपी आनंद, डॉ. नवीन नटराज, राजू कुमार, विवेक कुमार, नीतीश कुमार व नीमच खेला ने भाग लिया। जबकि अंपायर का कार्य समाजसेवी जितेंद्र कुमार चौधरी ने किया।

chat bot
आपका साथी