Corona Vaccine: देखिए हमने वैक्‍सीन लगवा ली है और पूरी तरह सुरक्षित हैं, आप भी लगवाइए और कोरोना को हराइए

कोरोना का टीका ले चुके स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी दूसरों को भी जागरूक कर रहे हैं। उन्‍हें बता रहे हैं कि यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। इसे लगवाने के बाद कोई दुष्‍प्रभाव भी नहीं पड़ा है। इस कारण बिना किसी संदेह के टीका लगवाएं।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 11:21 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 06:24 AM (IST)
Corona Vaccine: देखिए हमने वैक्‍सीन लगवा ली है और पूरी तरह सुरक्षित हैं, आप भी लगवाइए और कोरोना को हराइए
कोरोना का टीका ले चुके स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी कर रहे जागरूक। प्रतीकात्‍मक फोटो

जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास)। जिले के वरीय अधिकारियों व स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कोरोना टीकाकरण में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के बाद अब लोगों में भी टीका लेने को ले जागरूकता बढ़ी है। अब निजी अस्पतालों में काम करने वाले स्वास्थ्यकर्मी भी टीकाकरण के लिए आगे आ रहे हैं। टीकाकरण में अधिकारियों की सहभागिता की बात की जाए तो सिविल सर्जन रोहतास डॉ. सुधीर कुमार के अलावा एसीएमओ डॉ. केएन तिवारी, डीपीएम सुनील कुमार सिंह, जिला स्वास्थ समिति के  डीपीसी संजीव कुमार मधुकर , यूनिसेफ सीएमसी असजद इकबाल सागर, डब्ल्यूएचओ के एसएमओ अफाक अंसारी, अनुश्रवण पदाधिकारी ऋतुराज, डॉ बुलम कुमार पुष्कर सहित कई अधिकारियों एवं डॉक्टरों ने भाग लिया और संक्रमण से बचाव को लेकर टीका लगवाया।

जिले में नहीं दिखा वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट 

कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में साइड इफेक्ट को लेकर फैली भ्रांतियां पूरी तरह से समाप्त हो गई हैं क्योंकि कोविड टीकाकरण के 10 दिन बीतने के बाद भी टीका ले चुके लाभार्थियों के बीच किसी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं देखने को मिला।  डीआईओ डॉ आरकेपी साहू ने बताया कि जिले में कोरोना का टीका ले चुके लोगों में किसी प्रकार का  कोई साइड इफेक्ट्स नहीं दिखाई दिया है  किसी में भी साइड इफेक्ट की खबर किसी भी सेंटर से नहीं सुनने को मिली है। टीकाकरण के बाद सभी लाभार्थी अपनी –अपनी ड्यूटी पर कार्यरत हैं।

रोहतास में नौ केंद्रों पर किया जा रहा टीकाकरण

डॉ. आरकेपी साहू ने बताया कि जिला में नौ केंद्रों पर चल रहे टीकाकरण अभियान में टीका ले चुके स्वास्थ्य कर्मी टीका  लेने के बाद से ही अपने अपने कार्य कर रहे हैं। कोरोना का टीका ले चुके लाभार्थी चाहे निचले स्तर के कर्मी हो या अधिकारी या डॉक्टर सभी लोग टीका लेने के बाद अन्य लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। लोगों को बता रहे हैं कि अपने देश में बनाए गए कोविड की  वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

chat bot
आपका साथी