सुरक्षा बलों ने रोहतास के जंगलाें की छानी खाक, लोगों से कहा-नक्‍सलियों संग कोरोना को भी हराना है

रोहतास जिले के कैमूर पहाड़ी के जंगलों में सुरक्षा बलों ने नक्‍सलियों की टोह में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान लोगों से अपील की कि नक्‍सलियों का पांव अब नहीं जमने देना है। साथ ही कोरोना से भी बचकर रहना है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:40 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:40 AM (IST)
सुरक्षा बलों ने रोहतास के जंगलाें की छानी खाक, लोगों से कहा-नक्‍सलियों संग कोरोना को भी हराना है
कैमूर पहाड़ी के जंगलों में सुरक्षा बलों ने चलाया सर्च ऑपरेशन। जागरण

डेहरी ऑनसोन (रोहतास), संवाद सहयोगी। अनुमंडल क्षेत्र के कैमूर पहाड़ी पर बसे गांवों व जंगलों में गुरुवार को नक्सलियों पर अंकुश लगाने को लेकर सशस्त्र सुरक्षा बल  (SSB) व जिला पुलिस ने संयुक्त छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान नक्सलियों का पांव कैमूर पहाड़ी क्षेत्र में नहीं जमने देने की अपील ग्रामीणों से की गई। कहा कि अगर कोई भी अंजान व्यक्ति दिखाई देता है तो उसकी सूचना एसएसबी व स्थानीय पुलिस को दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा व त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

बाहर से आने वालों को भेजें जांच कराने 

एसएसबी 29 वीं वाहिनी के सहायक समादेष्टा अभिषेक कुमार ने सलमा, लौंड़ी, बरकटटा, जेमर दाग समेत आधा दर्जन गावों में सर्च अभियान चलाया। साथ ही ग्रामीणों को कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए दो गज की दूरी व मास्क है जरूरी का नारा भी लगवाया। कहा कि अन्य प्रांतों में रहने वाले कामगार अगर आपके गांव में आते हैं, तो उन्हें पहले अस्पताल भेजें, ताकि अपना कोविड-19 की जांच करा लें। अगर कोई संक्रमित व्यक्ति है, तो वह जरूरत के अनुसार होम आइसोलेशन में चिकित्सक के परामर्श में रहे। उन्होंने ग्रामीणों के बीच मास्क का भी वितरण किया। हालांकि नक्सलियों के बारे में पुलिस बल को कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी।

कैमूर पहाड़ी पर है विशेष नजर 

बताते चलें कि 15 दिनों पूर्व झारखंड से सोन नदी के रास्ते कैमूर पहाड़ी क्षेत्र में नक्सलियों के आने की अफवाह फैली थी। जिसे लेकर एसएसबी कैमूर पहाड़ी पर बसे गांवों एवं जंगलों में विशेष रूप से निगरानी कर रही है, ताकि फिर से नक्सली कैमूर पहाड़ी को अपना अड्डा नहीं बना सकें। इस छापेमारी अभियान में सहायक समादेष्टा के साथ नौहट्टा थानाध्यक्ष संजय कुमार वर्मा व जिला बल तथा एसएसबी के जवान शामिल थे। ज्ञातव्य हो कि गत दो माह में एएसबी व जिला पुलिस बल ने कुख्यात नक्सली काशी राजभर, पूर्व एरिया कमांडर भानू यादव समेत एक दर्जन से अधिक नक्सलियों को धर दबोचा है।

chat bot
आपका साथी