नक्सलियों के खिलाफ बिहार व झारखंड में सर्च आपरेशन तेज

औरंगाबाद। भाकपा माओवादी के नक्सलियों के बुधवार से शहीद स्मृति सप्ताह को लेकर बिहार एवं झारखंड पुलिस ने सर्च आपरेशन तेज किया है। दोनों राज्यों की पुलिस के अलावा नक्सल अभियान में लगे सीआरपीएफ कोबरा एसएसबी एवं एसटीएफ के सुरक्षाबलों के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:17 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:17 PM (IST)
नक्सलियों के खिलाफ बिहार व झारखंड में सर्च आपरेशन तेज
नक्सलियों के खिलाफ बिहार व झारखंड में सर्च आपरेशन तेज

औरंगाबाद। भाकपा माओवादी के नक्सलियों के बुधवार से शहीद स्मृति सप्ताह को लेकर बिहार एवं झारखंड पुलिस ने सर्च आपरेशन तेज किया है। दोनों राज्यों की पुलिस के अलावा नक्सल अभियान में लगे सीआरपीएफ, कोबरा, एसएसबी एवं एसटीएफ के सुरक्षाबलों के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। नक्सल अभियान के दौरान नक्सलियों की किसी भी गतिविधि से मुकाबला करने के लिए हेलीकाप्टर व सीआरपीएफ की एंबुलेंस से लेकर मेडिकल टीम को अलर्ट मोड में रखा गया है। जीटी रोड से लेकर रेलवे लाइन पर नजर रखी जा रही है। एसडीजी अभियान सुशील एम खोपड़े ने बुधवार को बताया कि नक्सलियों के शहीद स्मृति सप्ताह को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। खासकर मगध जोन व शाहाबाद प्रक्षेत्र में विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। नक्सलियों की किसी भी गतिविधि से निपटने की पूरी तैयारी की गई है। बिहार में के नक्सल अभियान में लगे सुरक्षाबलों के अलावा झारखंड राज्य के सीमावर्ती जिलों से समन्वय स्थापित कर नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। औरंगाबाद व गया के दक्षिणी इलाके के जंगल जो झारखंड के पलामू व चतरा जिला के सीमा क्षेत्र पर है, इसके अलावा शाहाबाद के झारखंड की सीमा क्षेत्र की जंगल में नक्सल अभियान में सुरक्षाबलों की अलग-अलग टीम को लगाया गया है। एडीजी अभियान के अनुसार, सर्च आपरेशन प्लान बनाकर चलाया जा रहा है।

बता दें कि नक्सलियों के शहीद सप्ताह को लेकर जिले के नक्सल इलाके में सड़क, पुल व पुलियों का निर्माण कराने वाले ठीकेदारों को भी सतर्क किया गया है। निर्देश दिया गया है कि रात के समय में अपनी कोई भी मशीनें कार्यस्थल पर नहीं छोड़ेगें। मशीनों को पास के थाना की सुरक्षा में रखा जाएगा। गौरतलब हो कि नक्सलियों ने अपके कैडरों के शहादत दिवस को सफल बनाने व आगामी स्वतंत्रता दिवस को लेकर मदनपुर थाना क्षेत्र के नक्सल इलाके में पोस्टर भी जारी किया है। नक्सलियों ने 28 जुलाई से लेकर तीन अगस्त तक शहीद स्मृति सप्ताह मनाने का एलान किया है।

chat bot
आपका साथी