डेहरी ऑन सोन में एसडीएम ने 45 बीएलओ से मांगा स्पष्टीकरण, राज्य निर्वाचन आयोग ने लिया संज्ञान

डेहरी डालमियानगर नगर परिषद व अकोढ़ीगोला प्रखंड क्षेत्र के पंचायत चुनाव में गरुड़ एप से कार्य नहीं करने के कारण 45 बीएलओ से एसडीएम समीर सौरभ द्वारा स्पष्टीकरण की मांग की गई है । बीएलओ की लापरवाही की सूचना राज्य चुनाव आयोग से मिली है।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 06:40 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 06:40 PM (IST)
डेहरी ऑन सोन में एसडीएम ने 45 बीएलओ से मांगा स्पष्टीकरण, राज्य निर्वाचन आयोग ने लिया संज्ञान
एसडीएम ने 45 बीएलओ से मांगा स्पष्टीकरण,

संवाद सहयोगी डेहरी ऑन सोन (रोहतास ): अनुमंडल क्षेत्र के डेहरी डालमियानगर नगर परिषद व अकोढ़ीगोला प्रखंड क्षेत्र के पंचायत चुनाव में गरुड़ एप से कार्य नहीं करने के कारण 45 बीएलओ से एसडीएम समीर सौरभ द्वारा स्पष्टीकरण की मांग की गई है । राज्य निर्वाचन आयोग के संज्ञान लेने के बाद निर्वाची पदाधिकारी ने स्पस्टीकरण की मांग की है। स्पष्टीकरण में कहा गया है कि बीएलओ की लापरवाही  की सूचना राज्य चुनाव आयोग  से मिली है।

धारा 32 के तहत स्थानीय थाने में दो दिनों के बाद प्राथमिकी दर्ज

उन्होंने कहा कि गरुड़ एप से कार्य पूरा नहीं करने व स्पष्टीकरण का जवाब नहीं देने पर जनप्रतिनिधित्व कानून 2050 की धारा 32 के तहत स्थानीय थाने में दो दिनों के बाद प्राथमिकी दर्ज करा दी जाएगी। दरअसल चुनाव आयोग ने बीएलओ को  प्रखंड क्षेत्र के सभी मतदान केंद्र की सूचना अपने मोबाइल पर गरुड़ एप लोड कर सूचना देने  की व्यवस्था की है। जिसके लिए सभी बीएलओ को प्रशिक्षित भी किया गया है।ताकि राज्य चुनाव आयोग प्रत्येक मतदान केंद्रों की जानकारी व समस्या से अवगत हो सके।  

45 बीएलओ ने गरुण एप पर कोई सूचना अपलोड नहीं की

सभी बीएलओ को अपने-अपने मतदान केंद्र की वर्त्तमान स्थिति को गरुड़ एप पर लोड करने का निर्देश डेहरी एसडीएम ने दिया था, ताकि ससमय सही-सही जानकारी मिल सके  और मतदान  के दौरान किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं हो। गरुड़ एप के माध्यम से मतदान केंद्र से संबंधित किसी कार्य को आसानी से किया जा सकता  हैं लेकिन 45 बीएलओ ने अब तक इस एप पर कोई सूचना अपलोड नही किया ।जिस पर राज्य चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है ।संज्ञान लेने के बाद इसकी सूचना अवर निर्वाचन पदाधिकारी संतोष कुमार ने अनुमंडल निर्वाचन पदाधिकारी सह एसडीएम को दी ।

chat bot
आपका साथी