लॉकडाउन में बंद था स्‍कूल लेकिन उसकी भी मांगी जा रही फीस, अभिभावकों ने जमकर किया हंगामा

गया के इमामगंज में एक निजी स्‍कूल में लॉकडाउन की अवधि का फीस मांगे जाने पर अभिभावकों ने जमकर आक्रोश जाहिर किया। बीडीओ को पहुंचकर बीच-बचाव करना पड़ा। स्‍कूल प्रबंधन अब अभिभावकों के साथ बैठक कर आगे का निर्णय लेगा।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 05:23 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 05:23 PM (IST)
लॉकडाउन में बंद था स्‍कूल लेकिन उसकी भी मांगी जा रही फीस, अभिभावकों ने जमकर किया हंगामा
स्‍कूल के बाहर हंगामा करते अभिभावक। जागरण

संवाद सूत्र इमामगंज (गया)। एमएस मेमोरियल एकेडमी इमामगंज में दस माह तक लॉकडाउन में विद्यालय बंद रहने के बाद भी फीस मांगे जाने पर मंगलवार को अभिभावकों ने विद्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया। हंगामे की खबर मिलने के बाद स्थानीय बीडीओ जयकिशन पहुंचे। उन्‍होंने अभिभावकों को समझा-बुझाकर शांत कराया। अब विद्यालय में परीक्षा स्‍थगित कर अभिभावकों की बैठक बुलाई गई है।

स्‍कूल में कोरोना गाइडलाइन की भी अनदेखी

अभिभावक बतातें हैं कि ऑनलाइन पढ़ाई के नाम पर विद्यालय बंद रहने के बाद भी फीस मांगी जा रही है। बिना क्लास कराये ही परीक्षा ली जा रही है। उनलोगों का कहना था कि नौवीं व दसवीं कक्षा के 50 फीसद बच्चों को ही स्‍कूल बुलाना है। लेकिन यहां सभी बच्‍चों को बुलाया जा रहा है। एक बेंच पर दो की जगह पर चार से छह छात्रों को बिठाया जा रहा है। तीसरी से दसवीं क्लास तक के बच्चों को बुलाया जा रहा है। अभिभावक का यह भी आरोप था कि पैसे नहीं देने पर बच्चों को परीक्षा से बाहर कर दिया जा रहा है। वे एक तरफ बच्‍चों के भविष्य खराब होने की चिंता में हैं तो दूसरी ओर मनमानी फीस मांगने से परेशान।

पैसे नहीं होने से बीमार हो गए हैं लोग

कई अभिभावक जिनके पास इतने पैसे नहीं हैं वे बीमार हो गए हैं। अभिभावकों का यह भी आरोप है कि बच्चों को बस में आने के लिए जगह नहीं मिलने के बाद भी एक सीट पर दो से तीन बच्चों को बैठाया जाता है। इसके बाद भी जगह नहीं मिलने के बाद उसे खड़े रहकर दस से पंद्रह किलोमीटर आना-जाना पड़ रहा है। इससे हमलोगों को बच्चों को कोरोना होने का भी भय सत्ता रहा है। विद्यालय में पैसे के लिए परेशान किया जा रहा है। इधर बीडीओ जयकिशन ने बताया कि मामला को बढ़ते देख प्राचार्य ने बुधवार को परीक्षा स्थगित कर अभिभावकों की एक बैठक बुलाई है।

chat bot
आपका साथी