Sawan Somvar 2021: डेहरी में मंदिरों के मुख्य द्वार पर फूल चढ़ा श्रद्धालुओं ने की पहली सोमवारी की पूजा

सावन के पहले सोमवार को हर हर महादेव के उदघोष से शिवालय गुंजायमान हुए। कोरोना संक्रमण के कारण शिवालयों के पट बन्द है। श्रद्धालुओ ने मंदिर के मुख्य द्वार पर फूल चढ़ा प्रख्यात झारखंडी महादेव मंदिर व अन्य शिवालयो में पूजा अर्चना की।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 03:12 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 03:12 PM (IST)
Sawan Somvar 2021: डेहरी में मंदिरों के मुख्य द्वार पर फूल चढ़ा श्रद्धालुओं ने की पहली सोमवारी की पूजा
मंदिर के बाहर से ही भगवान शिव की अराधना करती महिला। जागरण।

संवाद सहयोगी,  डेहरी ऑनसोन (सासाराम)। सावन के पहले सोमवार को हर हर महादेव के उदघोष  से शिवालय गुंजायमान हुए। कोरोना संक्रमण के कारण शिवालयों के पट बन्द है। श्रद्धालुओ ने मंदिर के मुख्य द्वार पर फूल चढ़ा  प्रख्यात झारखंडी महादेव मंदिर व अन्य शिवालयो में पूजा अर्चना की। अहले सुबह से श्रद्धालुओ की भारी भीड़ उमड़ी।

शिवालयों में सिर्फ पुजारी को जाने की अनुमति है। पहले सोमवारी को झारखण्डी महादेव मंदिर में बाबा के श्रृंगार के बाद मंगल आरती मंदिर के पुजारी पुरुषोत्तमाचार्य द्वारा किया गया। अहले सुबह 5 बजे मंदिर के मुख्य द्वार पर श्रधालुओ की भारी भीड़ उमड़ी। किसी की जुवा पर बोल बम तो किसी के गले से निकलता हर हर महादेव। हाथों में जल-कलश लिए मंदिर के मुख्य द्वार पर ही बाबा का जलाभिषेक किया।

वहीं गोडैला पहाड़ी स्थित बाबा तिलेश्वर महादेव मंदिर के पट भी बन्द रहे। दर्शन को श्रद्धालुओं कि भारी भीड़ उमड़ी। हर महादेव के स्वर से पहाड़ी गूंज उठा। शिवभक्त पूरी मस्ती से बाबा दरबार पहुचे व मंदिर के मुख्य द्वार पर  पहुच जलाभिषेक किया, जबकि  शहर के आरपीएफ, राजपूताना महल्ला, न्यू डिलिया व डालमिया नगर स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर समेत सभी शिवालयों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। कोरोना गाइडलाइन को लागू कराने को शिवालय पर पुलिस बल तैनात रहे।

chat bot
आपका साथी