सासाराम का पुरानी जीटी रोड बना अपराधियो का सेफ जोन,नौ माह में पांच लूट व एक की हत्या, पुलिस की उड़ी नींद

पुरानी जीटी रोड लूटपाट करने वाले संगठित गिरोह के लिए सेफ जोन बन गया है। पिछले नौ माह के दौरान डेहरी-सासाराम के बीच लुटेरों ने पांच बड़ी लूट व हत्‍या को अंजाम दे सबको सकते में डाल दिया है। इन घटनाओं ने पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा दी है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 12:47 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 12:47 PM (IST)
सासाराम का पुरानी जीटी रोड बना अपराधियो का सेफ जोन,नौ माह में पांच लूट व एक की हत्या, पुलिस की उड़ी नींद
लाख चौकसी के दावे के बीच घटनाओं का सिलसिला थम नहीं रहा, सांकेतिक तस्‍वीर।

डेहरी आन सोन (रोहतास), संवाद सहयोगी। पुरानी जीटी रोड लूटपाट करने वाले संगठित गिरोह के लिए सेफ जोन बन गया है। पिछले नव माह  के दौरान डेहरी-सासाराम के बीच लुटेरों ने लूटपाट की पांच  बड़ी घटनाओं में सोमवार देर शाम करवंदिया पंचायत के उप सरपंच  रामनाथ शर्मा की हत्या को अंजाम दे सबको सकते में डाल दिया है। इन घटनाओं ने पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा दी है। लाख चौकसी के दावे के बीच घटनाओं का सिलसिला थम नहीं रहा है।

सासाराम मुफस्सिल, डेहरी मुफस्सिल, डेहरी नगर थाना और जमुहार में पुलिस चौकी होने के बाद बेखौफ हुए अपराधी दिन-दहाड़े भी लूट की घटना को अंजाम दे रहे है। डेहरी मुफस्सिल थाना के पुरानी जीटी रोड के  गोपी बिगहा गांव के पास  सोमवार देर शाम श्री शर्मा जब  पत्नी के साथ बाइक से डेहरी से अपने गांव  जा  रहे थे तभी बाइक सवार अपराधियो ने उनकी पत्नी का सोने का चेन लूटने के क्रम में विरोध करने पर हत्या कर दी ।

इसके पूर्व गत जुलाई में डेहरी मुफस्सिल थाना के सुअरा मोड़ के पास से डेहरी से सासाराम आ रहे फल व्यवसायी से 7.85 लाख की लूट की घटना हुई। सासाराम-डेहरी के बीच पुरानी जीटी रोड पर वर्ष 2021 के गत नव  माह के अंदर यह पहली घटना नहीं है। इस फेरहिस्त में कई अन्य घटनाएं है।  इसी वर्ष तीन मई को अमरा तालाब स्थित एक पेट्रोल पंप का लुटेरों ने दिन-दहाड़े 9.23 लाख रुपया लूट लिया था। पंप का पैसा बैंक में जमा करने के लिए ले जाने के क्रम में पुरानी जीटी रोड पर इस लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। इस घटना के ठीक एक माह पहले दो अप्रैल को  डेहरी-सासाराम के बीच पुरानी जीटी रोड पर तेंदुआ बोरिंग के पास लुटेरों ने अमेजन कंपनी के प्रतिनिधि से सात लाख रुपया लूट लिया था। यह भी घटना डेहरी से सासाराम जाने के क्रम में ही हुई थी। वहीं गत 20 जनवरी को एमआरएफ टायर एजेंसी के एक कर्मी से लुटेरों ने सासाराम से डेहरी आने के क्रम में डेढ़ लाख रुपया लूट लिया था। इसके अलावा भी इस रोड में अपराध की कई अन्य घटनाएं हो चुकी है।  हांलाकि अमेजन लूट कांड मामले में पुलिस ने घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी आशीष भारती के अनुसार अपराधियो की तलाश को लगातार सम्भावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही  पुरानी जीटी रोड  पर सासाराम-डेहरी के बीच हुई लूटपाट की घटनाएं

तिथि                             स्थान                      लूट गई राशि

20 जनवरी 2021            जमुहार                      1.50 लाख

2    अप्रैल 2021            तेंदुआ बोरिंग            7 लाख

3   मई      2021            अमरा तालाब               9.23 लाख

21 जुलाई   2021            सुअरा मोड़                7.85 लाख

6 सितंबर    2021           गोपी बीघा -सोने के चेन की लूट हत्या

chat bot
आपका साथी