ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए सासाराम प्रशासन सतर्क, दूसरे डोज के लिए बनाए गए 447 केन्द्र

ओमिक्रान ने अब भारत में भी दस्तक दे दिया है। कोरोना के इस नए वैरिएंट के खतरे को देखते हुए सासाराम प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में है। टीकाकरण की रफ्तार को तेज किया जा रहा। दूसरा खुराक के लिए 447 केन्द्र बनाए गए हैं।

Rahul KumarSun, 05 Dec 2021 10:50 AM (IST)
जिले में दूसरी खुराक के लिए बनाए गए 447 केन्द्र। सांकेतिक तस्वीर

सासाराम, जागरण संवाददाता। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान को लेकर पूरी दुनिया दहशत में है। इस नए वैरिएंट से बचाव के लिए लगातार सतर्कता बरती जा रही है। कोरोना संक्रमण को रोकने एवं इससे लोगों को बचाव के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को देखते हुए दूसरा डोज के टीकाकरण अभियान को तेज कर दिया गया है।  शनिवार को जिले में दूसरे डोज का टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए प्रखंडों में कुल 447 केंद्र बना विशेष टीकाकरण अभियान चलाया गया। 

अधिकारियों के अनुसार जिला में जारी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक कुल 23.12 लाख लोगों को टीकाकरण किया जा चुका है, जिसमें 15 लाख 94 हजार से अधिक लोगों को प्रथम डोज तथा सात लाख 17 हजार से अधिक लोगों ने अब तक कोरोना टीका का दूसरा डोज ले लिया है। 

दोनों टीकाकरण से संक्रमण का खतरा कम

कोरोना टीकाकरण को लेकर शुरू से ही स्वास्थ्य समिति के साथ साथ डब्लूएचओ ने भी बताया कि टीका रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। टीकाकरण के बाद संक्रमित होने का खतरा कम बना रहता है। इधर कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ने देश में दस्तक दे दी है। ओमीक्रान की दस्तक के बाद जिला स्वास्थ्य समिति जल्द से जल्द लोगों को कोरोना टीका का दूसरा डोज देने के लिए तत्पर है। टीकाकरण के लिए लगातार लोगों को जागरुक किया जा रहा है।

दूसरे डोज का टीकाकरण जरूरी

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डाक्टर आरकेपी साहू ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए  टीके के पहले डोज के साथ साथ समय से दूसरे डोज का टीकाकरण अतिआवश्यक है। उन्होंने कहा कि लोग कोरोना से बचने के लिए टीकाकरण करवा रहे हैं परंतु पहले डोज का टीकाकरण करा कर शांत  हो जाते हैं। डाक्टर आरकेपी साहू का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण के दूसरे डोज भी जरूरी है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.