बालू तस्करों की खैर नहीं, लगातार चलेगा कानून का हथौड़ा, गया में थानाध्यक्षों को दिए निर्देश

गया शहर एवं ग्रामीणों क्षेत्रों में अब तस्‍कर दिन में बालू का उठाव कर रहे हैं। यहां तक कि तस्करों की गाड़ी का पीछा करने पर वे पुलिस पर जानलेवा हमला कर देते हैं। इन्‍हीं करतूतों के बाद पुलिस अब एक्शन के मूड में है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 11:24 AM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 11:24 AM (IST)
बालू तस्करों की खैर नहीं, लगातार चलेगा कानून का हथौड़ा, गया में थानाध्यक्षों को दिए निर्देश
बालू तस्‍करों पर लगातार कड़ी कार्रवाई के बनी रणनीति, सांकेतिक तस्‍वीर।

गया, जागरण संवाददाता। गया में राज्य सरकार ने बालू के उठाव पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया है। लेकिन बालू तस्कर अपने करतूतों से बाज नहीं आ रहे हैं। प्रतिबंध के बावजूद तस्कर आए दिन गया जिले के अलग-अलग नदियों से बालू का उठाव करते हैं। पहले बालू की चोरी रात के अंधेरे में होती थी, लेकिन इधर कुछ दिनों से गया शहरी एवं ग्रामीणों क्षेत्रों में दिन के वक्‍त ही पुलिस को खुली चुनौती देते हुए तस्‍कर बालू का उठाव कर रहे हैं। इन तस्करों की हिम्मत इतनी बढ़ गई कि जो पुलिस पार्टी तस्करों की गाड़ी को पीछा करती है, उनपर व जानलेवा हमला कर देते हैं। इन्‍हीं करतूतों के बाद पुलिस अब कड़े एक्शन के मूड में है। पुलिस ने गया के रामपुर थाना क्षेत्र में सर्किट हाऊस में बालू तस्करों द्वारा जानलेवा हमला और पथराव को गंभीरता से लिया है। बालू तस्करों पर नकेल कसने के लिए पुलिस महकमा ने रणनीति बनाई है। घटना के बाद पहले दिन सोमवार को कंडी नवादा में बालू तस्करों पर कानून का हथौड़ा चलाया गया है।

तस्‍करों का फन कुचलने की बनी रणनीति

नगर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि बालू उठाव के रोक के बावजूद भी तस्कर उठाव कर रहे हैं। अब पुलिस पर हमला करना शुरु कर दिया है। गैर कानूनी कार्य करने वाले तस्करों की फन कुचलने की रणनीति तैयार की गई है। अब गया शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी बालू तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए स्थानीय थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जहां बालू का उठाव हो रहा है। वहां के तस्करों को गिरफ्तार करने और बालू उठाव करने वाले वाहन को जब्त करने के निर्देश दिए  गए हैं। कहा कि जरूरत पड़ी तो आर्थिक अपराध अनुसंधान विभाग का भी बालू तस्करों पर कार्रवाई कराने के लिए सहयोग लिया जाएगा।

पकड़े गए 16 बालू तस्करों को भेजा गया न्यायिक हिरासत में

गया जिला के रामपुर और चंदौती थाना क्षेत्र में पुलिस की बड़ी कार्रवाई में सोमवार को दो चालक, एक महिला समेत 16 बालू तस्करों को पकड़ा गया था। पकड़े गए सभी आरोपितों पर दोनों थाना में अलग-अलग चार प्राथमिकी दर्ज की गई है। इन सभी आरोपितों से  अन्य बालू तस्करों की नाम व पता पूछने के बाद गया कोर्ट में उपस्थापित किया गया। जहां से कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में  भेजने का आदेश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी